सीएम योगी ने अखिलेश को निशुल्क किताबें देकर कहा बेटा रोज स्कूल जाना, शिक्षकों से कहा किसी को शिक्षित करना पुण्य का काम

 सीएम योगी ने अखिलेश को निशुल्क किताबें देकर कहा बेटा रोज स्कूल जाना, शिक्षकों से कहा किसी को शिक्षित करना पुण्य का काम

अमृत विचार लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश को निशुल्क किताबें और बैग अपने हाथों से शनिवार को दिया और कहा बेटा नियमित स्कूल पढ़ने के लिए जाना। तो अखिलेश ने भी सीएम योगी से कुछ बात की और किताबे लेकर आगे चल दिया। दरअसल येअखिलेश कोई और नहीं बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित सरकारी विद्यालय में कक्षा दो के छात्र हैं। मुख्यमंत्री ने जब छात्र का नाम पूछा तो इस दौरान कई लोग मुस्कराने लगे।

अखिलेश मौजूदा समय में राजधानी के बख्शी का तालाब ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बेहटा में कक्षा दो का छात्र हैं। लोकभवन में शनिवार को आयोजित हुए बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग के संयुक्त कार्यक्रम दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलग-अलग सरकारी विद्यालयों के 25 बच्चों को किताबें और बैग देकर रोजाना स्कूल जाने के लिए प्रेरित किया।

89
कक्षा दो के छात्र अखिलेश को किताबों का सेट और स्कूल बैग देते हुए मुख्यमंत्री योगी और साथ में बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी, प्रमुख सचिव बेसिक डॉ एमके शनमुगा सुंदरम, शिक्षा महानिदेशक कंचन वर्मा - फोटो अमृत विचार

 

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मैं सभी शिक्षकों और प्रधानाचार्य से कहूंगा कि स्कूल चलो अभियान शुरू हो रहा है। कोई भी बच्चा छूटने नहीं पाए। स्कूलों में उनका नामांकन करवाइए और आपका प्रयास होना चाहिए की 15 दिन से एक महीने के भीतर उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसा चला जाए। हम लोगों ने विद्यालयों में परिवर्तन करने का काम किया है, उसी का परिणाम है कि छात्रों की संख्या बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में बढ़ी है।

bu
राजधानी के सरकारी स्कूलों के इन बच्चों को मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से स्कूल बैग और किताबों के सेट दिए- फोटो अमृत विचार
 
इन स्कूलों के बच्चों को मुख्यमंत्री ने दी किताबे और बैग

बीकेटी के प्राथमिक विद्यालय दसौली में पढ़ने वाली छात्रा लक्ष्मी, राजवीर, आयु, लक्ष्मी, रचना को किताबें और बैग दिया गया। प्राथमिक विद्यालय बेहटा से शगुफ्ता, रेयान, फरजीन, मो. सादिक, प्रज्ञा, अनीबा, अखिलेश, शिवांगी गुप्ता को स्कूल बैग व किताबों दी गई। वहीं प्राथमिक विद्यालय मिश्रपुर की सुमन यादव, आकाश, अंश, राजा बाबू, यंश, अरफ कुमार, रितिका और सपना को किताबें वितरित की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों से कहा आप सभी लोग रेगुलर स्कूल जाना। 

ये भी पढ़े:- लखनऊ की इन सरकारी शिक्षिकाओं ने अपने प्रयास से विद्यालय को बना दिया निपुण, मुख्यमंत्री ने मंच पर किया सम्मानित

 

ताजा समाचार

अयोध्या: रेलवे अंडर पास में भरा पानी, घरों में कैद हुए बीरभानुपुर के लोग
Chitrakoot: युवक ने नशीला पदार्थ खिलाकर शादीशुदा शिक्षिका का बनाया अश्लील वीडियो; वायरल करने की दी धमकी, आरोपी गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी: खतरे के निशान को पार कर गई शारदा...पलिया मार्ग बंद, रेलवे लाइन भी कटी
हल्द्वानी: रेट्रो साइलेंसर और प्रेशर हॉर्न पर 350 के खिलाफ कार्रवाई
सुलतानपुर: टैबलेट से हाजिरी का शिक्षकों ने किया बहिष्कार, डिजिटलाइजेशन कार्यक्रम जिले में रहा बेअसर
लखीमपुर खीरी: बाढ़ का पानी हाईवे पर आया...बसों के संचालन पर रोक से ट्रैक्टर चालकों की मौज, ढो रहे सवारियां