हल्द्वानी: एसटीएच में अब रेडियोलॉजी सेवा भी पीपीपी मोड पर दी

हल्द्वानी: एसटीएच में अब रेडियोलॉजी सेवा भी पीपीपी मोड पर दी

हल्द्वानी, अमृत विचार। डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में पहले भीड़ होने पर मदद करने की बात कहकर ईसीजी सेवा को पीपीपी मोड पर दे दिया गया। अब एक्सरे, अल्ट्रासाउंड जैसी सेवाएं भी पीपीपी मोड पर दे दी गईं हैं। करीब छह माह के अंदर रेडियोलॉजी सेवा को पीपीपी मोड पर देने के लिए पर्दे के पीछे पूरा खेल खेला गया है।

सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं को पीपीपी मोड पर देने का खेल चल रहा है। यह तब है जब रामनगर में अस्पताल को पीपीपी मोड पर दिए जाने से स्थानीय लोग भी नाराज हैं। साथ ही एक विधायक भी खुलेआम नाराजगी जता चुके हैं। एसटीएच में भी रेडियोलॉजी की जांचों में ज्यादातर को पीपीपी मोड में दे दिया गया है। मजे की बात यह है कि इसके लिए पूरी तरह से एक तैयारी की गई।

पहले एक कंपनी को इस बात पर ईसीजी का ठेका दिया गया कि अगर अस्पताल में भीड़ बढ़ती है तब कंपनी ईसीजी करेगी। इसके बाद बीती 6 मई को कंपनी को अल्ट्रासाउंड, एक्सरे भी दे दिया गया। ऐसा तब किया जा रहा है जब अस्पताल के पास रेडियोलॉजी विभाग में पूरा स्टाफ है। बस एक और डॉक्टर की जरूरत है। डॉक्टर की नियुक्ति की जगह अस्पताल में रेडियोलॉजी विभाग की ज्यादातर सेवाओं को ही पीपीपी मोड में दे दिया गया है।


आदेश के अनुसार अस्पताल में एक्सरे और अल्ट्रासाउंड सेवा भी पीपीपी मोड में दे दी गई है। इससे पहले ईसीजी सेवा भी पीपीपी मोड में दी जा चुकी थी।
-डॉ. जीएस तितियाल, एमएस, एसटीएच, हल्द्वानी

ताजा समाचार

अयोध्या: मांझा में जमीन का एक और खेल, पांच के खिलाफ गबन और धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज
गोंडा :  मोबाइल चोरी के विवाद में दबंगों ने युवक को घर में घुसकर पीटा, वीडियो वायरल
मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू अपनी पत्नी Sajidha Mohamed के साथ दिल्ली पहुंचे, राष्ट्रपति और पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
20 मिनट की बारिश से जलभराव, लालबाग लबालब : 14 कोसी परिक्रमा मार्ग पर चौड़ीकरण के कारण फैल गया कीचड़
हरदोई : फंदे से लटकता मिला गर्भवती किशोरी का शव : हत्या और आत्महत्या का संशय बरकरार
Facebook Live पर आकर रेलवे कर्मी की पत्नी ने फंदा लगाकर दी जान, छेड़छाड़ और गुंडागर्दी से थी परेशान