10 जिलों में शनिवार को होगी राजर्षि टंडन मुविवि की बीएड एवं बीएड स्पेशल की प्रवेश परीक्षा

10 जिलों में शनिवार को होगी राजर्षि टंडन मुविवि की बीएड एवं बीएड स्पेशल की प्रवेश परीक्षा

प्रयागराज, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज की सत्र 2024-25 की बीएड एवं बीएड स्पेशल एजुकेशन की प्रवेश परीक्षा शनिवार 29 जून को प्रदेश के 10 जिलों में 13 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रवेश परीक्षा प्रातः 10:00 से दोपहर एक बजे तक आयोजित की जाएगी।

प्रवेश परीक्षा आयोजन एवं संचालन समिति के समन्वयक प्रोफेसर पीके स्टालिन ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के सफल संचालन के लिए कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम के निर्देश पर सभी केंद्रों पर पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी गई है। इसके साथ ही कोर कमेटी के सदस्य परीक्षा केंद्रों पर तैनात रहेंगे। यह प्रवेश परीक्षा प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के वरिष्ठ आचार्य एवं प्राध्यापकों के देखरेख में संपन्न की जाएगी। प्रवेश परीक्षा में  6036 अभ्यर्थी शामिल होंगे। सभी अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।  

प्रोफेसर स्टालिन ने बताया कि अभ्यर्थियों की सहूलियत का ध्यान रखते हुए प्रवेश परीक्षा प्रदेश के आगरा, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, वाराणसी एवं प्रयागराज में आयोजित की जा रही है। प्रयागराज में राजकीय इंटर कॉलेज तथा विश्वविद्यालय के सरस्वती परिसर स्थित केंद्रीय पुस्तकालय में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। प्रदेश के किसी भी केंद्र पर अभ्यर्थियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए विश्वविद्यालय में हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। जहां प्रवेश परीक्षा आयोजन एवं संचालन समिति के सदस्य मुस्तैद रहेंगे।

ये भी पढ़ें - रायबरेली एम्स की सातवी मंजिल में लगी आग, कोई हताहत नहीं

ताजा समाचार