Kanpur: अवैध निर्माणकर्ताओं के खिलाफ गरजा KDA का बुलडोजर, तीन बड़ी अवैध प्लाटिंग ध्वस्त, 22 बीघा जमीन कराई खाली

Kanpur: अवैध निर्माणकर्ताओं के खिलाफ गरजा KDA का बुलडोजर, तीन बड़ी अवैध प्लाटिंग ध्वस्त, 22 बीघा जमीन कराई खाली

कानपुर, अमृत विचार। केडीए का बुलडोजर अवैध निर्माणकर्ताओं के खिलाफ लगातार गरज रहा है। गुरुवार केडीए  उपाध्यक्ष मदन सिंह गर्ब्याल के निर्देश पर बहेड़ा, पनकी में 3 बड़ी अवैध प्लाटिंग को केडीए ने ध्वस्त कर दिया। विशेष कार्याधिकारी सत शुक्ला ने खड़े होकर अवैध प्लाटिंग को गिरवाई और 22 बीघा जमीन को खाली करा दिया। इसके साथ ही उन्होंने अवैध निर्माणकर्ताओं के खिलाफ जांच कर एफआईआर दर्ज कराने को भी निर्देशित किया है।

जोन दो के तहत केडीए का दस्ता पनकी थाना पुलिस और पीएसी के साथ मौके पर पहुंचा। इस दौरान चन्द्रशेखर, गुरूप्रसाद, मौजी लाल व अन्य के नाम से आराजी संख्या 06 में 7.50 बीघा़ क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग कराई जा रही थी। जिसे को ध्वस्त करा दिया। स्थल पर निर्मित बाउंड्रीवाल, नालियॉ, रास्ते, बिजली के खम्भें को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। दोषियों के जांच और एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही के निर्देश दिये। 

इसी तरह सौरभ पाल, रामू पाल, लक्की पाल, व अन्य (सियाराम प्रापर्टी एवं कांसट्रक्शन) के नाम से चन्द्रशेखर सोसाइटी के पहले, दायी ओर ग्राम बहेड़ा में लगभग 5.50 बीघा क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया गया। वहीं, राम कुमार व अन्य के नाम से आराजी संख्या 09 में लगभग 6.50 बीघा क्षेत्रफल में कराई जा रही अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया गया। 

यहां भी स्थल पर निर्मित बाउण्ड्रीवाले, नालियां, रास्ते, बिजली के खम्भें को हटा दिया गया। अभियान में क्षेत्रीय सहायक अभियन्ता जेएन पाण्डेय, अवर अभियन्ता पीके वर्मा और अरविन्द उपाध्याय, केडीए प्रवर्तन दल, पूर्व सैनिक बल, थाना पनकी तथा अन्य थानों का पुलिस बल, पीएसी बल, फायर बिग्रेड आदि उपस्थित रहे। 

रतनपुर में प्लाट कराया खाली

केडीए ने रतनपुर विस्तार भाग-1 में भूखण्ड संख्या ई-17, के बगल में केडीए की भूमि पर कब्जा हटाया। यहां किये गये निर्माण को भी पूरी तरह ध्वस्त करा दिया। सत शुक्ला ने बताया कि वीसी के निर्देश पर अवैध निर्माणों-प्लाटिंग के विरुद्ध आगे भी कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: बीएसएनएल उपभोक्ताओं को मिलेगी 4G की सुविधा, इतने MBPS की मिलेगी इंटरनेट स्पीड, फाइबर में बदलेंगे लैंडलाइन नंबर