रुद्रपुर: नकाबपोश बाइक सवारों ने मारी अधिवक्ता को गोली

रुद्रपुर: नकाबपोश बाइक सवारों ने मारी अधिवक्ता को गोली

रुद्रपुर, अमृत विचार। शहर के भीड़भाड़ वाली गली दुर्गा मंदिर गली में उस वक्त गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका गूंज उठा। जब स्टाम्प बनवाने आए एक अधिवक्ता व आईलाइटस संचालक को नकाबपोश बाइक सवारों ने गोली मार दी। दो गोली अधिवक्ता के पैर को चीरती हुई निकल गई और वह लहूलुहान होकर नीचे गिर गया।

वारदात के बाद बाइक सवार फरार हो गए। आनन-फानन में घायल को निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां हालत नाजुक नहीं होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटना की जानकारी ली और बाइक सवारों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गदरपुर सुनार वाली गली निवासी अधिवक्ता प्रशांत सिंह उर्फ मनी अपने भाई सत्यम सिंह के साथ स्कार्पियो संख्या यूके-06 बीजे-5050 से दुर्गा मंदिर गली स्थित फोटो स्टेट व स्टाम्प की दुकान पर आया। और स्टाम्प बनवाने के बाद जैसे ही फोन पर बात करते-करते दुर्गा मंदिर धर्मशाला मोड़ पर पहुंचा तो अचानक नकाबपोश बाइक सवार दो युवक आए और पीछे बैठा युवक पलक झपकते ही नीचे उतरा और अधिवक्ता प्रशांत पर पिस्टल से ताबड़तोड़ गोलियां चलाने लगा।

इस दौरान दो गोली प्रशांत के पैर को चीरती हुई बाहर निकल गई और वह लहूलुहान होकर नीचे गिर गया। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गये। गोलियों की आवाज सुनकर दुकानदारों में हड़कंप मच गया। थोड़ी देर बाद सभी घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। आनन-फानन में घायल का भाई प्रशांत को निजी अस्पताल ले गया। जहां हालत खतरे से बाहर होने के कारण निजी अस्पताल संचालक ने घायल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही कोतवाल धीरेंद्र कुमार, एसएसआई दीपक कौशिक ने घटना की जानकारी ली और हमलावर की तलाश शुरू कर दी।

घटनास्थल पर मिले पिस्टल के खोखे

घटनास्थल दुर्गा मंदिर वाली गली में हुए गोलीकांड की घटना का जब बाजार चौकी प्रभारी पंकज मेहर ने मौका मुआयना किया तो कुछ ही दूरी पर पिस्टल से चली गोलियों के दो खाली खोखे पड़े हुए मिले। इससे यह साफ हो गया कि वारदात को अंजाम देने में पिस्टल का प्रयोग किया है। जिस पर पुलिस ने खोखे को अपने कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

सीसीटीवी में कैद हुआ घटनाक्रम

 गोलीकांड की घटना के बाद जब पुलिस ने नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो गुरुवार की दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब प्रशांत फोन पर बात करते बाहर निकलता हुआ दिखायी दिया। इस बीच गमछे से मुंह ढके नकाबपोश बाइक सवार उसके नजदीक बाइक रोकते दिखे और महज कुछ सेकंड के अंदर गोली मारकर फरार हो गये। सीसीटीवी फुटेज बरामद होने के बाद पुलिस ने हमलावरों को चिह्नित करने की कोशिश तेज कर दी है। वहीं फुटेज मिलने के बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

पुलिस के देरी से पहुंचने पर दिखा रोष

अधिवक्ता व आईलाइटस संचालक पर दिनदहाड़े चली गोली की घटना के बाद जहां दुकानदारों में रोष देखने को मिला। वहीं प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष संजय जुनेजा ने भी नाराजगी जताई। उनका आरोप था कि गोलीकांड की घटना के सवा घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जबकि उससे पहले ही घायल को अस्पताल पहुंचा दिया गया था। आरोप था कि यदि समय से पुलिस पहुंच जाती तो शायद नाकेबंदी कर हमलावरों को दबोचा जा सकता था।

जिला अस्पताल पहुंचे अधिवक्ता

अधिवक्ता प्रशांत पर गोली चलने की वारदात की भनक लगते ही जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिवाकर पांडे सहित पदाधिकारी व अधिवक्ता जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने घटना की जानकारी लेने के बाद वारदात को लेकर आक्रोश भी जताया। उन्होंने पुलिस प्रशासन से घटना का जल्द खुलासा कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग भी की। साथ ही रोष जताया कि शहर में अपराधियों के इतने हौंसले बुलंद हैं कि दिनदहाड़े घटना को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं।