बरेली: SSP अनुराग आर्य ने संभाला कार्यभार, बोले-भू-माफियाओं के खिलाफ की जाएगी कठोर कार्रवाई

बरेली: SSP अनुराग आर्य ने संभाला कार्यभार, बोले-भू-माफियाओं के खिलाफ की जाएगी कठोर कार्रवाई

बरेली, अमृत विचार। एसएसपी अनुराग आर्य ने बृहस्पतिवार को चार्ज संभाल लिया। उन्होंने कहा कि माफिया को चिह्नित कर गैंगेस्टर की कार्रवाई की जाएगी। उनकी प्राॅपर्टी भी जब्त की जाएगी। जिले के सभी 29 थानों में 72 घंटे में जनसुनवाई अधिकारी तैनात किए जाएंगे। थाने से कोई भी फरियादी वापस नहीं लौटेगा। उन्होंने कोतवाली भी निरीक्षण किया और पुलिसकर्मियों के आवास और बैरक में सुधार के निर्देश दिए।

जनसुनवाई अधिकारी इंस्पेक्टर या दरोगा के साथ एक महिला और एक पुरुष सिपाही भी तैनात रहेगा। वह लोगों की समस्याएं सुनेंगे और जरूरत होगी तो एफआईआर भी दर्ज कराएंगे।

हर थाने के टॉप टेन अपराधियों की तैयार होगी सूची
एसएसपी ने बताया कि थानों पर अपराधियों की टॉप टेन सूची तैयार की जाएगी। इसमें ऐसे बदमाशों को शामिल किया जाएगा। माफिया के लिए एक अलग सेल बनाई जाएगी। पहले थाना पुलिस माफिया का सत्यापन करेंगे और इसके बाद जिले की टीम सत्यापन करेगी। अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। जेल से निकलने वाली अपराधियों की निगरानी की जाएगी।

भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
उन्होंने कहा कि बरेली त्योहारों और जुलूसों की दृष्टि से काफी संवेदनशील है। त्योहारों पर अब 15 दिन पहले से ही तैयारी शुरू की जाएगी। जिला मुख्यालय पर रोजाना 150 से ज्यादा फरियादी आते हैं। एक थाना क्षेत्र से दो से ज्यादा फरियादी नहीं आने चाहिए। जिन थानों से ज्यादा शिकायतें आएंगी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

2013 बैंच के आईपीएस अधिकारी हैं आर्य
2013 बैच के आईपीएस अनुराग आर्य बागपत के रहने वाले हैं। उन्होंने बीएचयू से पढ़ाई की है। वह अमेठी, बलरामपुर, प्रतापगढ़, मऊ और आजमगढ़ में तैनात रहे चुके हैं। वह बरेली में एसपी इंटेलिजेंस भी रह चुके हैं। उन्हें रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया कानपुर में भी एक साल काम करने का अनुभव है।

ये भी पढ़ें- Bareilly Gang War: होटल पर बुलडोजर चलते ही राजीव राणा का सरेंडर, पुलिस ने किया गिरफ्तार