Good News: जल्द होगी पुलिस भर्ती परीक्षा, भर्ती बोर्ड को कल तक देनी होगी केन्द्रों की सूची

Good News: जल्द होगी पुलिस भर्ती परीक्षा, भर्ती बोर्ड को कल तक देनी होगी केन्द्रों की सूची

Highlight

- मुख्य सचिव ने मण्डलायुक्तों व जिलाधिकारियों के साथ बैठक कर दिये निर्देश
- शहरी क्षेत्र में ही हों केन्द्र, काली सूची में या संदिग्ध-विवादित न हों

लखनऊ, अमृत विचार: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने निकट भविष्य में होने जा रही पुलिस की भर्ती परीक्षा के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी द्वारा परीक्षा केन्द्र का चयन कर सूची 27 जून तक भर्ती बोर्ड को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि यह समिति उचित गुणवत्ता के केंद्रों के चयन के लिए पूरी तरह उत्तरदायी होगी। इस बार सेंटर्स का चयन दो श्रेणी में किया जाना है।


मुख्य सचिव ने मंगलवार को लोकभवन में वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सभी मण्डलायुक्तों व जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र के चयन में इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि परीक्षा केंद्र यथा संभव नगरीय क्षेत्र में हो, आवश्यकता पड़ने पर परीक्षा केंद्र का चयन नगरीय क्षेत्र के 10 किमी के व्यास में मुख्य मार्ग पर स्थित हो।

मुख्य सचिव के अनुसार, परीक्षा केंद्र की किसी भी दशा में निगेटिव रिपोर्ट नहीं होनी चाहिए। ऐसे केन्द्रों का ही चयन किया जाए जो काली सूची में न हो, संदिग्ध व विवादित न हों। उन्होंने यह भी कहा कि प्रश्न पत्रों की भांति सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। परीक्षा की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए ट्रेजरी में अलग कक्ष की व्यवस्था की जाए। कक्ष की डबल लॉक में और उसकी सीसीटीवी के हर पल निगरानी की व्यवस्था होनी चाहिए। कक्ष को परीक्षा के उद्देश्य के अतिरिक्त न खोला जाए।

यह भी पढ़ेः लखनऊ की आंख से देखने को मिलेगा पूरे शहर का नजारा, लंदन की तर्ज पर बने झूले