सेल्सफोर्स को भारत में 2028 तक 18 लाख नौकरियां और 88.6 अरब डॉलर के राजस्व की उम्मीद

सेल्सफोर्स को भारत में 2028 तक 18 लाख नौकरियां और 88.6 अरब डॉलर के राजस्व की उम्मीद

मुंबई। सीआरएम कंपनी सेल्सफोर्स को भारत में इसके ग्राहकों और भागीदारों के इकोसिस्टम से 2022 से 2028 तक 18 लाख नई नौकरियों और 88.6 अरब डॉलर के कारोबारी राजस्व मिलने की उम्मीद है। आईडीसी सेल्सफोर्स इकोनॉमिक इम्पैक्ट अध्ययन में यह बात कही गयी है। इसमें कहा गया है कि आर्थिक विकास को गति देने में एआई- संचालित क्लाउड सॉल्यूशंस परिवर्तनकारी शक्ति के रूप में उभर रही है।

भारत में आज एआई का उपयोग करने वाली कंपनियों में से 79 प्रतिशत एआई-संचालित सीआरएम सॉल्यूशन का उपयोग करती हैं और 80 प्रतिशत एंटरप्राइज़ एआई सॉफ़्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करती हैं। एआई-संचालित एप्लिकेशन परिचालन कार्यक्षमता और ग्राहक अनुभव लाभ को कई गुना बढ़ा देंगे। भारत में, एआई-संचालित क्लाउड समाधानों का उपयोग करने के प्राथमिक चालकों में बेहतर कर्मचारी उत्पादकता (35 प्रतिशत) और ग्राहक अनुभव (34 प्रतिशत) और उत्पाद, उत्पादन, आपूर्ति श्रृंखला, सेवा (29 प्रतिशत) की गुणवत्ता में वृद्धि शामिल है।

एआई, पार्टनर इकोसिस्टम के लिए ग्राहकों को उनकी एआई-संचालित यात्रा में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण अवसर उपलब्ध कराता है। प्रत्येक एआई-संचालित क्लाउड समाधान में, पूरी तरह कार्यात्मक कार्यान्वयन के लिए, बेसिक क्लाउड सब्सक्रिप्शन के अलावा, भारत में 64 प्रतिशत उत्तरदाताओं को आईटी प्रोजेक्ट कंसल्टिंग और सिस्टम इंटीग्रेशन, 62 प्रतिशत को क्लाउड सेवाएं और 55 प्रतिशत को आईटी चालू प्रबंधित सेवाओं की आवश्यकता थी।

अगले 12 महीनों में एआई-संचालित क्लाउड सॉल्यूशन का कंपनियों पर प्रभाव पड़ने की उम्मीद है, जिसमें 58 प्रतिशत कर्मचारी ने एआई कौशल की बढ़ती आवश्यकता का उल्लेख किया है। 51 प्रतिशत उत्तरदाताओं को बेहतर नौकरी की उम्मीद है, और 50 प्रतिशत को कम समय में अधिक काम करके ज्यादा वेतन मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें। टाटा मोटर्स ने वाणिज्यिक वाहनों के वित्तपोषण के लिए बजाज फाइनेंस के साथ की साझेदारी

ताजा समाचार