Chitrakoot News: शोहदों से परेशान, पुलिस से निराश किशोरी ने दे दी जान...थाने पहुंचे मां-पिता से मारपीट का आरोप

चित्रकूट में शोहदों से परेशान, पुलिस से निराश किशोरी ने दे दी जान

Chitrakoot News: शोहदों से परेशान, पुलिस से निराश किशोरी ने दे दी जान...थाने पहुंचे मां-पिता से मारपीट का आरोप

चित्रकूट, अमृत विचार। शोहदों से परेशान होकर किशोरी और उसके परिजनों ने कई बार पुलिस से गुहार लगाई, तहरीर भी दी। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो आरोपियों, जो आपस में सगे भाई हैं, की हरकतें और बढ़ गईं। 

वे किशोरी को आतेजाते छेड़ने लगे। मायूस और क्षुब्ध होकर किशोरी ने रविवार शाम मौत को गले लगा लिया। आरोप है कि थाने पहुंचे मां-बाप से भी पुलिसकर्मियों ने मारपीट की। एसओ ने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

जिले के थानों की पुलिसिया कार्यशैली को उजागर करती यह घटना मऊ थानांतर्गत एक गांव की है। यहां की निवासी निषाद समुदाय की महिला ने बताया कि उसकी सोलह वर्षीया बेटी कक्षा दस की छात्रा थी। वह कमलाकर इंटरमीडिएट कालेज शंकरगढ़ (प्रयागराज) में पढ़ती थी। वह साइकिल से गांव से लगभग दस किमी दूर कालेज पढ़ने जाती थी। 

आरोप लगाया कि उसके सजातीय रंगीलाल और मुन्नीलाल पुत्रगण द्वारिका प्रसाद उसकी बेटी से छेड़खानी करते थे। दोनों भाई उसे कालेज आते जाते समय भी परेशान करते थे। इसकी उसने कई बार थाने में शिकायत भी की पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 

पुलिसिया कार्रवाई से मायूस और शोहदों की हरकतों से क्षुब्ध होकर 23 जून की शाम उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की गुहार की है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मुख्य आरोपी रंगी लाल को गिरफ्तार कर लिया गया है, दूसरे आरोपी की भी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। 

परिजनों से मारपीट के आरोप

इस पूरे मामले में मऊ पुलिस पर कई गंभीर आरोप लग रहे हैं। मृतका की मां ने बताया कि फरवरी में परिजनों ने शोहदों की शिकायत की थी। मार्च में भी प्रार्थना पत्र दिया था। थाने में सुनवाई नहीं हुई तो इन लोगों ने डाक से एसपी को भी शिकायती पत्र भेजा था। तब भी कुछ नहीं हुआ और शोहदों की हरकतें बढ़ गईं। 

आरोप है कि बेटी के आत्महत्या करने के बाद जब परिजन थाने पहुंचे तो वहां पुलिसकर्मियों ने इनसे अभद्रता की और मारापीटा। पुराने प्रार्थनापत्रों को भी फाड़ दिया। मनमानी एफआईआर दर्ज कर उनको थमा दी। पोस्टमार्टम हाउस में मृतका की मां ने रोते हुए बताया कि जब वे लोग रिपोर्ट करने थाने गए तो वहां दरोगा जोर से डांटा कि मारकर के आए हो यहां रिपोर्ट करने। 

जब उसने कहा कि कोई अपनी बिटिया को मार डालेगा तो कहिस कि न लिखी जइ रिपोर्ट विपोर्ट। बताया कि वह किसी का फोन आने पर बात करने लगी तो वीडियो कालिंग का स्विच दब गया। इस पर यह कहकर उसे और उसके पति को मारापीटा गया कि वीडियो बना रही हो।

ये भी पढ़ें- LIVE Murder: Kanpur के VIP रोड में सींचपाल को कार से कुचलकर मार डाला; दिलदहला देने वाला Video वायरल, Unnao से आरोपी गिरफ्तार

ताजा समाचार