ऑडियो वायरल होने पर एसपी अमेठी ने सब इंस्पेक्टर को किया निलंबित, जानिये पूरा मामला 

ऑडियो वायरल होने पर एसपी अमेठी ने सब इंस्पेक्टर को किया निलंबित, जानिये पूरा मामला 

शुकुल बाजार/ अमेठी, अमृत विचार। मुकदमे में धारा हटा ने के लिए पैसे की मांग करना सब इंस्पेक्टर को महंगा पड़ गया। पैसे की मांग करने का ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी ने सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया। मामले की विस्तृत जांच को अमेठी को सौंपी गई है। एसपी की कार्रवाई से पुलिस महकमे में दहशत का माहौल सा बन गया है, यही नहीं अन्य पुलिस कर्मियों पर गिर सकती है गाज।  

दरसल पूरा मामला बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा हुआ है, जहां दो दिन पहले किसी बात को लेकर दो पक्षों में लेकर विवाद हुआ था। एक पक्ष के एक व्यक्ति पर दूसरे पक्ष के घर में घुसकर महिलाओं से अभद्रता का आरोप लगा था। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई, पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। 

अमेठी सीओ लल्लन सिंह को सौंपी गई जांच
एक पक्ष द्वारा मुकदमे में धारा हटाने के लिए विवेचक दरोगा से बात की गई जिस पर दरोगा रामकरन प्रसाद ने पैसे की मांग की जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल ऑडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी अनूप सिंह ने तत्काल बाजार शुकुल में तैनात सब इंस्पेक्टर रामकरन प्रसाद को निलंबित कर दिया। मामले की विस्तृत जांच को अमेठी लल्लन सिंह को सौंपी गई है। 

पहले इन्हौना थाने में तैनात दो दरोगा हुए थे सस्पेंड
पहले जेसीबी छोड़ने के लिए बीस हजार रुपए की मांग करने पर इन्हौना थाने में तैनात दो दरोगा और एक सिपाही को एसपी ने सस्पेंड किया था। वहीं पूरे मामले पर एसपी अनूप सिंह ने कहा कि एक ऑडियो और वीडियो वायरल हुआ था जिसकी जांच थाना प्रभारी से करवाई गई थी। जांच में मामला सही पाया गया इसके बाद दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया मामले की जांच को सीओ अमेठी को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें -बाराबंकी: कार में लगी आग, व्यापारी ने कूदकर बचाई जान

ताजा समाचार