लखनऊः पैरालंपिक में दम दिखाने को तैयार एथलीट श्रेयांश

लखनऊः पैरालंपिक में दम दिखाने को तैयार एथलीट श्रेयांश

लखनऊ, अमृत विचार: पेरिस पैरालंपिक में शहर के एथलीट श्रेयांश त्रिवेदी से काफी उम्मीदें हैं। 100 और 200 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी 18 साल के फर्राटा किंग श्रेयांश राष्ट्रीय स्तर पर पांच बार स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। उन्होंने 100 मीटर में 12 सेकंड और 200 मीटर में 24.80 सेकंड का समय निकाला जो एक रिकार्ड है।

बीते वर्ष पेरिस विश्व चैंपियनशिप की 100 मीटर दौड़ के फाइनल में जगह बनाई। मौजूदा समय में श्रेयांश की विश्व रैंकिंग आठ है। दिल्ली में चल रही ट्रेनिंग में श्रेयांश 100 मीटर में 11.80 सेकंड और 200 मीटर में 24 सेकंड का समय निकाल रहे हैं। ऐसे में 16 और 17 जुलाई को होने वाले पैरालंपिक ट्रायल में उनको पेरिस का टिकट मिलना तय माना जा रहा है।


बीते वर्ष हांगझोऊ पैरा एशियाई खेलों की 100 और 200 मीटर में कांस्य पदक जीतने वाले एथलीट श्रेयांश के पैरालंपिक में खेलने का फैसला अगले माह 16 व 7 जुलाई को बंगलूरू में होने वाले दो दिवसीय ट्रायल में होगा। श्रेयांश वर्तमान में दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में पूर्व भारतीय एथलीट अमित खन्ना की देखरेख में अभ्यास कर रहे हैं। वह प्रशिक्षण ले रहे हैं। पिता शिवमंगल त्रिवेदी और मां श्यामा त्रिवेदी ने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया।

ओलंपिक में स्वर्ण जीतना ही लक्ष्य

श्रेयांश ने कहा कि मेरा लक्ष्य देश के लिए ओलंपिक में स्वर्ण जीतने का है। इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। पैरा एशियाई खेलों में मिले दो स्वर्ण के बाद मुझे यूपी सरकार से डेढ़ करोड़ और केंद्र सरकार से दस लाख रुपये का पुरस्कार मिला। इससे मुझे ट्रेनिंग में मदद मिली। कोच अमित का योगदान सबसे अहम रहा।

यह भी पढ़ेः  भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में कलाकारों ने अपने सुरों से बांधा समां