UP NEWS: "25 जुलाई से होगा डीआईओएस कार्यालय का घेराव"

UP NEWS:

माध्यमिक शिक्षक संघ ने गांधी भवन में आयोजित सम्मेलन के दौरान ऐलान किया। पुरानी पेंशन सहित शिक्षकों से जुड़ी तमाम समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर शिक्षक संघ करेंगा घेराव। 

लखनऊ, अमृत विचारः एक महीने के भीतर पुरानी पेंशन की बहाली और शिक्षकों से जुड़ी समस्याओं के समाधान न होने पर शिक्षक 25 जुलाई को डीआईओएस कार्यालय में धरना देकर सीएम को संबोधित ज्ञापन देंगे। नौ अगस्त को जिले में बाइक रैली निकालकर डीएम के जरिये मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपेंगे। यह घोषणा उप्र. माध्यमिक शिक्षक संघ ने शनिवार को गांधी भवन में आयोजित ग्रीष्मकालीन सम्मेलन एवं राज्य परिषद की बैठक में कहीं। सम्मेलन में मौजूद माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेन्द्र देव ने आश्वासन दिया कि शिक्षकों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराया जाएगा।

संगठन के प्रादेशिक उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डॉ. आरपी मिश्र ने बताया कि सम्मेलन में 14 प्रस्ताव प्रारित हुए। इसमें पुरानी पेंशन की बहाली, वित्त विहीन विद्यालयों के शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन, शिक्षकों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा, एक अप्रैल, 2005 के पूर्व विज्ञापित पदों पर नौकरी पाये शिक्षकों को पुरानी पेंशन का लाभ आदि मांगें हैं। माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुरेश कुमार त्रिपाठी कहा कि यदि समस्याओं का एक माह के भीतर निराकरण नहीं होने पर चरण वार संघर्ष किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः पं महराजदीन शुक्ला शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थान पर 50 हजार का जुर्माना

ताजा समाचार

ब्रिटेन में दूसरी बार सांसद बने कानपुर के नवेंदु मिश्र...लेबर पार्टी से चुनाव जीतकर दूसरी बार पहुंचे सदन, परिवार में खुशी
यूपी के सरकारी स्कूलों में पहली सुधार के लिए योगी सरकार लाई नई योजना, अब इस व्यवस्था से सुधरेगी शैक्षिक गुणवत्ता
देहरादून: कर्णप्रयाग में गौचर के बीच गलनाऊ के पास पहाड़ी दरकने से हैदराबाद निवासी दो लोगों की मौत
अमेठी: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अनियंत्रित होकर पलटी बस, 38 यात्री घायल 
Special News Unnao: अब पौधरोपण के साथ सीड बाल से उगाए जाएंगे पौधे...काफी कम खर्च आएगा, ऐसे होता है तैयार
ईरान की सत्ता में बड़ा उलटफेर, सुधारवादी मसूद पेजेश्कियान जीते राष्ट्रपति चुनाव