Kanpur News: हाजी वसी और उसके गुर्गों की संपत्तियां होंगी जब्त, मांगा ब्योरा...नई सड़क हिंसा का मास्टरमाइंड है

बजरिया थाना पुलिस ने नगर निगम से मांगी जानकारी

Kanpur News: हाजी वसी और उसके गुर्गों की संपत्तियां होंगी जब्त, मांगा ब्योरा...नई सड़क हिंसा का मास्टरमाइंड है

कानपुर, अमृत विचार। तीन जून को नई सड़क पर हुई हिंसा के मास्टरमाइंड और फंडिंग करने के आरोपी हाजी वसी की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। गैंगस्टर की कार्रवाई होने के बाद अब पुलिस ने वसी और उसके गैंग के सदस्यों की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने नगर निगम को पत्र भेजकर हाजी वसी समेत चार गुर्गे के द्वारा अर्जित संपत्तियों का पूरा ब्योरा मांगा है। ताकि, जब्तीकरण की कार्रवाई की जाए।  

नई सड़क हिंसा में हाजी वसी समेत कई लोगों के खिलाफ बेकनगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी कर उनको जेल भेजा था। इसके साथ ही हाजी वसी की बेकनगंज थाने में हिस्ट्रीशीट भी खोली गई थी। पुलिस ने आरोपियों की कमर तोड़ने के लिये भन्नानापुरवा निवासी हाजी मो. वसी व मुख्तार अहमद उर्फ बाबा निवासी कंघीमौहाल, अकील खिचड़ी निवासी  गम्मू खाँ का हाता और शफीक निवासी गंगाघाट के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की थी।

पुलिस ने गैंग का लीडर हाजी वसी को बनाया था। गैंगस्टर एक्ट की विवेचना बेकनगंज थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह कर रहे हैं। पुलिस गैंग के सदस्यों की सम्पत्तियों की कुंडली खंगालने में जुट गई है, जिन्हें गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया जाना है। पुलिस ने इस मामले में नगर निगम को पत्र भेजकर भवनों का विवरण मांगा हैं।

बता दें कि इससे पहले 17 मार्च को  पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार के निर्देश पर पुलिस ने 14 मुकदमों में नामजद हाजी वसी की हिस्ट्रीशीट खोली थी। हाजी वसी के खिलाफ चमनगंज, बेकनगंज, बाबूपुरवा, रायपुरवा, अनवरगंज थाने में यह मुकदमें दर्ज हैं।

यह था पूरा मामला

बेकनगंज थाना क्षेत्र स्थित यतीमखाना, नई सड़क में तीन जून 2022 को जुमे की नमाज के बाद भाजपा नेता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद हिंसा भड़क गई थी। हिंसा को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया था। हिंसा के दौरान जमकर पत्थरबाजी, फायरिंग और पेट्रोल बम चलाए गए थे। नमाज के बाद भीड़ ने चंद्रेश्वर हाते पर हमला बोल दिया था। पुलिस की जांच में सामने आया था कि हिंसा के भीड़ जुटाने के लिए बिल्डर  हाजी वसी ने पैसों की फंडिंग की थी। पुलिस ने  हाजी वसी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। कुछ समय पूर्व हाजी वसी जमानत पर छूट कर जेल से बाहर आया है। 

विवादित शत्रु संपत्तियों को खरीदते थे

मुख्तार बाबा और बिल्डर हाजी वसी विवादित जमीनों को खरीदने-बेचने का काम करते थे। हाजी वसी और मुख्तार बाबा विवादित जमीनों और शत्रु संपत्तियों को खरीदते थे। इसके बाद उन जमीनों को डीटू गैंग के सदस्य अकील खिचड़ी और शरीफ जैसे बदमाशों को जमीन खाली कराने के लिए लगाया जाता था। चंद्रेश्वर हाता भी इसी की भेंट चढ़ने वाला था, लेकिन नई सड़क हिंसा ने राज खोलकर रख दिया।

ये भी पढ़ें- UP: पत्नी और विभाग को दिया धोखा...महिला सिपाही से आशिकी ले डूबी, अर्श से फर्श पर पहुंचे कृपाशंकर, CO से बने सिपाही

ताजा समाचार

LU Admission 2024-25: विदेशी छात्रों की बढ़ी संख्या, इस बार भी 76 देशों से 1800 आवेदन आये, विश्वविद्यालय देगा इन छात्रों को बेहतर सुविधा
बरेली: SSP की एक और कार्रवाई, हत्यारोपी को गिरफ्तार नहीं करने पर दरोगा निलंबित
अमेठी: पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार ने अवैध पिस्टल से गोली मारकर किया सुसाइड 
Kanpur News: इस सप्ताह शुरू होगा पनकी प्लांट में बिजली उत्पाद...लाइटअप का किया जा रहा है कार्य
Kanpur: चौकी इंचार्ज हटाया गया, सांगा का संग्राम खत्म...आज पुलिस कार्यालय घेरने का किया था ऐलान, कार्यक्रम स्थगित, जानें- पूरा मामला
यूक्रेन में परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की कोई आवश्यकता नहीं लेकिन विकल्प खुले हैं : व्लादिमीर पुतिन