रामनगर: खाई में गिरी कार..बच्चे की मौत, तीन घायल

रामनगर: खाई में गिरी कार..बच्चे की मौत, तीन घायल

रामनगर, अमृत विचार: सल्ट से कोटद्वार जा रही एक कार खाई में गिरने के कारण कार में सवार पांच माह के बच्चे की मौत हो गई। जबकि दो महिलाओं सहित तीन सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर के लिए रैफर किया गया है। 

बताया जाता है कि दुर्गापुर बमनपुर कोटद्वार जिला पौड़ी गढ़वाल निवासी अमित नेगी अपने बड़े भाई दीपक नेगी की ससुराल गौलीखाल से अपनी भाभी किरण, भतीजा अंश और भाभी की माँ सरोज को साथ लेकर वापस कोटद्वार को लौट रहे थे। इसी बीच सल्ट के झिमार गांव के पास उनकी ऑल्टो कार संख्या यूके 15 बी 8057 असंतुलित होकर सड़क से सटी खाई में गिर गई। 

इस हादसे में 5 माह के अंश नेगी पुत्र दीपक नेगी की मौत हो गई। जबकि किरण पत्नी दीपक नेगी, अमित नेगी पुत्र उमेद सिंह, सरोज पत्नी स्व. बालम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को पहले सल्ट के देवालय अस्पताल फिर रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय लाया गया। लेकिन यहां भी घायलों को समुचित इलाज न मिलने के कारण घायलों को अन्यत्र रैफर कर दिया गया। 
 
पीपीपी मोड़ पर चल रहे अस्पताल की ब्यवस्था पर भड़के लैंसडाउन विधायक: की जानकारी मिलते ही लैंसडाउन विधायक दिलीप रावत भी रात में ही रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय पहुंच गए। अपने विधानसभा क्षेत्र के घायलों को रामनगर के अस्पताल में समुचित इलाज न मिलने पर लैंसडाउन विधायक महंत दिलीप सिंह रावत ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाते हुए रात में ही स्वास्थ्य मंत्री को फोन कर अस्पताल को पीपीपी मोड से हटाए जाने की मांग की। विधायक रावत ने स्वास्थ्य मंत्री से मांग की कि इस अस्पताल को जल्द से जल्द पीपीपी मोड से हटाया जाए। जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें- भीमताल: बैलों को लगा करंट, नहीं काटी लाइट, जेई ने टाला तो एसडीओ का नहीं उठा फोन