जसपुर: राजस्थान में विवाहिता की गोली मारकर की गई थी हत्या, पति समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

जसपुर: राजस्थान में विवाहिता की गोली मारकर की गई थी हत्या, पति समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

जसपुर, अमृत विचार। राजस्थान में जसपुर की विवाहिता की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने पति समेत ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। जसपुर के मोहल्ला चौहान निवासी विशाल कुमार अपनी पत्नी 35 वर्षीय वर्षा के साथ विगत 13 जून को खाटू श्याम बाबा के दर्शन करने किराये की कार से राजस्थान गया था।

इसी बीच बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से वर्षा की मौत हो गई और उसका शव जिला पाली राजस्थान के थाना सोजत सिटी अंतर्गत क्षेत्र स्टेट हाईवे बिलाड़ा मोड़ मार्ग के किनारे लावारिस हालत में पड़ा मिला था। घटना की सूचना मिलने पर मृतका के पिता जिला बिजनौर, उत्तर प्रदेश के थाना रेहड़ अंतर्गत गांव उदयपुर निवासी यशपाल सिंह चौहान व भाई हिमांशु राजस्थान पहुंचे।

मृतका के भाई हिमांशु ने संबंधित थाने में पहुंचकर घटना के संबंध में तहरीर देकर कहा कि उसकी बहन वर्षा की शादी 2015 में विशाल कुमार निवासी जसपुर ऊधमसिंह नगर के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसकी बहन का पति विशाल, सास रजनी, ससुर संजय (पधान), देवर अभिषेक, देवरानी अंजली दहेज की मांग को लेकर शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करते थे। वर्षा की एक पुत्री लक्षिका उर्फ परी है। 13 जून को विशाल व उसके परिवार द्वारा पूर्व नियोजित आपराधिक षड्यंत्र के तहत वर्षा को गाड़ी में बैठाकर खाटू श्याम के दर्शन को कहकर ड्राइवर मनु ग्राम मण्डुवा खेड़ा के साथ उसकी बहन को राजस्थान लेकर आया था।

17 जून को वर्षा की फोन पर बात मायके वालों से हुई थी। उसके बाद वर्षा का फोन स्विच ऑफ आ रहा था। इस पर उसके पिता ने एक रिपोर्ट जसपुर थाने में भी दी थी। फिर 19 जून को सोशल मीडिया के माध्यम से उसके परिवार को पता चला कि वर्षा की हत्या कर दी गई है। विशाल व उसके परिवार वालों का भी फोन स्विच ऑफ आ रहा था। उसकी पुत्री की विशाल व ड्राइवर मन्नु ने हत्या कर दी है। वर्षा की हत्या के षड्यंत्र में उसकी सास रजनी, ससुर संजय, देवर अभिषेक, देवरानी अंजली भी शामिल हैं। 

वर्षा के चरित्र पर संदेह करता था विशाल
मृतका के भाई ने बताया कि पति विशाल हमेशा उसकी बहन वर्षा के चरित्र पर संदेह करता था। विशाल कुमार व ड्राइवर मन्नु ने बहन की हत्या कर सबूत नष्ट करने की नीयत से उसका शव रास्ते में फेंक दिया। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ धारा 498ए, 302, 201,120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शनिवार सुबह तक जसपुर पहुंचेगा शव
जसपुर। राजस्थान पुलिस ने शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करा कर उसके मायके वालों को सौंप दिया है। मृतका के पिता ने बताया वे शव को लेकर शनिवार की सुबह जसपुर पहुंचेंगे और वहीं उसकी अंत्येष्टि की जाएगी।