हल्द्वानी: डॉक्टरों के 85 पद खाली, साक्षात्कार देने पहुंचे 10

हल्द्वानी: डॉक्टरों के 85 पद खाली, साक्षात्कार देने पहुंचे 10

हल्द्वानी, अमृत विचार। राजकीय मेडिकल कॉलेज के विभिन्न विभागों में संकाय सदस्यों की नियुक्ति के लिए मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को साक्षात्कार हुए। जिसमें करीब 10 पदों पर साक्षात्कार हुए। मेडिकल कॉलेज में विभिन्न पदों पर करीब 85 डॉक्टरों के पद खाली हैं।

साक्षात्कार में जनरल सर्जरी व हड्डी रोग विभाग में एसोसिएट प्राफेसर पद में एक-एक डॉक्टर ने साक्षात्कार दिया। असिस्टेंट प्रोफेसर पदों में आठ डॉक्टरों ने साक्षात्कार दिया। जिनमें माइक्रोबायोलॉजी विभाग में दो, फार्माकोलॉजी विभाग में एक, नेत्र रोग विभाग में एक, यूरोलॉजी विभाग में एक, मेडिकल फिजिस्ट में दो और सर्जरी ऑन्कोलॉजी में एक डॉक्टर ने प्रतिभाग किया। मेडिकल कॉलेज ने विगत दिनों विभिन्न संकाय में 85 पदों के लिए डॉक्टरों को बुलाया था, लेकिन केवल 10 ही डॉक्टर साक्षात्कार के लिए पहुंचे हैं।

रेडियोलॉजी विभाग के लिए भी कोई डॉक्टर साक्षात्कार देने नहीं आया है। चयन समिति में हेमवती नंदन बहुगुणा चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय देहरादून के कुलपति डॉ. एमएल भट्ट वर्चुअल शामिल हुए। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. अरूण जोशी, डॉ. भावना श्रीवास्तव, डॉ. उमेश, डॉ. हरिशंकर पांडे शामिल रहे।

पीजी की सीटों पर संकट
राजकीय मेडिकल कॉलेज में 33 प्रतिशत डॉक्टरों की कमी है। डॉक्टरों की कमी की वजह से पीजी की सीटें कम हो रहीं हैं तो कुछ विभाग बंद हो गए हैं। डॉक्टरों की कमी पर नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) पिछले माह मेडिकल कॉलेज पर दो लाख रुपये का जुर्माना तक लगा चुका है। डॉक्टरों की कमी की वजह से मरीजों को बेहतर उपचार मिलने में भी दिक्कत आ रही है।