रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे लखनऊ, कहा- हम सरकार बनाने के लिए नहीं करते राजनीति

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे लखनऊ, कहा- हम सरकार बनाने के लिए नहीं करते राजनीति

लखनऊ, अमृत विचार। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे हैं। वह दूसरी बार रक्षामंत्री बनने के बाद राजधानी पहुंचे हैं। इस दौरान उनका भव्य स्वागत हुआ है। एयरपोर्ट पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, राज्यसभा सांसद डॉक्टर दिनेश शर्मा, संजय सेठ, प्रदेश महामंत्री संजय राय, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, एमएलसी मुकेश शर्मा, महापौर सुषमा खर्कवाल डॉ महेंद्र सिंह, विधायक डॉ नीरज बोरा, ओपी श्रीवास्तव, योगेश शुक्ला सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों ने पुष्प गुच्छ और अंग वस्त्र भेंट कर रक्षामंत्री का स्वागत अभिनंदन किया है। 

इस दौरान एयरपोर्ट परिसर में कार्यकर्ता भी भारी तादात में मौजूद रहे। जिन्हें देखकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी कार्यकर्ताओं के समीप पहुंच गए और सभी का हाल-चाल पूछा। इस दौरान कार्यकर्ताओं की तरफ से उन पर की जा रही पुष्प वर्षा से उत्साहित होकर उन्होंने स्वयं भी कार्यकर्ताओं पर पुष्प वर्षा की। 

एयरपोर्ट से राजनाथ सिंह सीधे हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे और एक-एक कर सभी देवी देवताओं के आगे शीश नवाकर पूजन अर्चन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। श्री हनुमान जी को  माला अर्पित की और शिवलिंग पर जलाभिषेक कर विधिवत पूजन अर्चन किया। 

बाद में रक्षामंत्री, वरिष्ठ एडवोकेट डॉक्टर एलपी मिश्रा के निराला नगर स्थित आवास गए और वहां उपस्थित लोगों से मुलाकात की। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि तीसरी बार लखनऊ निर्वाचन क्षेत्र से आपने मुझे सेवा करने का अवसर दिया, इसके लिए मैं लखनऊ वासियों से कहना चाहता हूं कि लोकसभा चुनाव में जीत के लिए जिन्होंने मुझे अपना वोट दिया मैं उनका तो आभार प्रकट करना ही चाहता हूं। वहीं जिन्होंने वोट नहीं भी दिया उनके प्रति भी मैं सम्मान की अभिव्यक्ति प्रकट करता हूं। क्योंकि हम राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि समाज और देश बनाने के लिए करते हैं । मुझे लगता है जो समाज के लिए जनकल्याणकारी है, उसको करने का मैंने पूरा प्रयास किया है मैं उसमें किस हद तक कामयाब हुआ हूं, इसका मूल्यांकन जनता को करना चाहिए।  लखनऊ के लिए आगे भी जो आवश्यकता होगी उसको करने के लिए पूरा प्रयास करता रहूंगा।

यह भी पढ़ें: आत्मघाती कदम : पत्नी का दर्द नहीं देख पाया पति तो अस्पताल में फंदा लगा दे दी जान

ताजा समाचार