Good work: बीस हजार के इनामी नरेंद्र लोनिया को बाराबंकी पुलिस ने किया गिरफ्तार

Good work: बीस हजार के इनामी नरेंद्र लोनिया को बाराबंकी पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाराबंकी, अमृत विचार। पुलिस ने लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बीस हजार के इनामी लुटेरे जनपद सीतापुर के थाना क्षेत्र महमूदाबाद के मोहल्ला बेहटा छावनी निवासी नरेन्द्र लोनिया पुत्र जग्दीश को शुक्रवार को ग्राम निजामपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान अभियुक्त के पास तीन सोने के लॉकेट, एक अंगूठी, चार नाक की कील, तीन बाली और एक जोड़ी कान की लटकन सहित लाखों रुपए के जेवरात बरामद किये। तलाशी में लूटे गये एक लेडीज पर्स व अपराध में इस्तेमाल किया गया एक तमंचा व कारतूस भी बरामद किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी फतेहपुर डॉ. बीनू सिंह के नेतृत्व में बड्डूपुर थाना व स्वाट सर्विलांस की संयुक्त टीम ने मुखबिरों की सूचना के आधार पर यह बड़ी सफलता हासिल की। 

पूछताछ में पता चला है कि नरेंद्र लोनिया का एक गिरोह है। उसने अपने तीन अन्य साथियों के साथ योजनाबद्ध तरीके बड्डूपुर क्षेत्र में स्थित ज्वैलरी की दुकान बन्द करके बाइक से अपने घर जा रहे मनोज ऊर्फ नरेंद्र को बीती 29 जनवरी को डफरपुर चौराहे के पास लात मारकर गिरा दिया और उनके साथ मारपीट की। साथ ही जेवरात से भरे बैग को छीन कर फरार हो गये। मामले में 29 जनवरी को पीडि़त मनोज ने बड्डूपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने मामले में संलिप्त दो आरोपियों कल्लन ऊर्फ विजय पाल व झबरा ऊर्फ आनंद मौर्या को गिरफ्तार कर लिया था। इसी कड़ी में जिले की सफदरगंज थाने की पुलिस ने बीस हजार के ईनामिया तीसरे आरोपी ओम प्रकाश रावत उर्फ ओपी को 14 जून को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

पूछताछ करने पर पता चला कि उसने ज्वेलर्स व्यापारी लूट कांड में जिस मोटरसाइकिल का प्रयोग किया था। उसे लखनऊ से चोरी किया था और फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता था। अभियुक्त के खिलाफ अन्य धाराओं की पुलिस ने बढोत्तरी की है।

ये भी पढ़ें -बाराबंकी: गांव में हर तरफ फैली गंदगी, कागजों पर सफाई अभियान-आते ही नहीं हैं सफाईकर्मी