Kalki 2898 AD : फिल्म कल्कि 2898 एडी में खलनायक की भूमिका में नजर आएंगे कमल हासन

Kalki 2898 AD : फिल्म कल्कि 2898 एडी में खलनायक की भूमिका में नजर आएंगे कमल हासन

मुंबई। दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन अपनी आने वाली फिल्म कल्कि 2898 एडी में खलनायक की भूमिका में नजर आयेंगे। भारतीय सिनेमा के इतिहास में, खलनायकों ने अक्सर अपने नायक समकक्षों को प्रतिष्ठित संवादों, दुष्ट मुस्कान और स्क्रीन पर हावी होने वाली उपस्थिति के साथ पीछे छोड़ दिया है। दशकों बाद, इन खलनायकों को अभी भी बुराई के प्रतीक के रूप में याद किया जाता है।

‘शान’ में गंजे, दुष्ट शाकाल के रूप में कुलभूषण खरबंदा, ‘संघर्ष’ में एक भयानक धार्मिक कट्टरपंथी लज्जा शंकर पांडे के रूप में आशुतोष राणा, ‘ओमकारा’ में षड्यंत्रकारी और दुष्ट लंगड़ा त्यागी के रूप में सैफ अली खान और ‘अग्निपथ’ में क्रूर कांचा चीना के रूप में संजय दत्त अविस्मरणीय हैं। लेकिन एक किरदार जो सबसे अलग है और प्रतिष्ठित बन गया है, वह है "मिस्टर इंडिया" का मोगैम्बो, जिसे दिवंगत अमरीश पुरी ने निभाया था। एक और होनहार किरदार जो प्रतिष्ठित बनने के लिए तैयार है, वह है गिरगिट जैसा दिखने वाला 'यास्किन', जिसे भारत की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म कल्कि 2898 एडी में जीवित किंवदंती कमल हासन ने निभाया है।

फिल्म 'कल्कि 2898 एडी’ में, कमल हासन खलनायक की भूमिका यास्किन के किरदार में नजर आयेंगे, जिसने पहले ही काफी चर्चा बटोरी है। अपनी भूमिकाओं के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से रूपांतरित होने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाने वाले कमल हासन एक वृद्ध, बनावटी रंग और मुंडा सिर के साथ एक खतरनाक अवतार में दिखाई देते हैं। उनके लुक ने दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए हैं।

दुनिया को नष्ट करने के उद्देश्य से उनके चरित्र को एक प्रतिष्ठित खलनायक के रूप में अत्यधिक प्रत्याशित किया जा रहा है।जहां मोगैम्बो दुनिया पर राज करना चाहता था, वहीं कमल हासन का चरित्र मानवता के लिए खतरा बन गया है। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित सायंस फिक्शन महाकाव्य फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। वैजयंती मूवीज द्वारा निर्मित 'कल्कि 2898 एडी' हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, मलयाली, कन्नड़ और अंग्रेजी भाषा में 27 जून को रिलीज होगी। 

ये भी पढ़ें : संजय दत्त को लेकर फिल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं संजय गुप्ता