रामपुर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले भर में हुए कार्यक्रम, डीएम ने कहा- दिनचर्या में योग बहुत जरूरी

रजा लाइब्रेरी में डीएम-एसपी और सीडीओ समेत हर खासो-आम ने किया योगाभ्यास

रामपुर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले भर में हुए कार्यक्रम, डीएम ने कहा- दिनचर्या में योग बहुत जरूरी

रजा लाइब्रेरी में योगाभ्यास करते डीएम, एसपी और सीडीओ समेत कर्मचारी।

रामपुर, अमृत विचार। जिले भर में 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। स्कूलों, स्टेडियम और गांवों में मिनी स्टेडियम में प्रात: काल से ही योग के लिए लोग पहुंचने लगे। रजा लाइब्रेरी स्थित परिसर में हर खासो-आम ने योगाभ्यास किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह ने कहा कि आज-कल दिनचर्या में योग बहुत जरूरी है। प्रात: काल में अपने लिए समय निकालकर कुछ देर योग अवश्य करें इससे मन और स्वास्थ्य दोनों को राहत मिलेगी।

किला स्थित रजा लाइब्रेरी में जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, मुख्य विकास अधिकारी डा. नंद किशोर कलाल समेत तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों ने योग किया। इस अवसर पर अतिथियों ने योग को जरूरी बताते हुए कहा कि प्रतिदिन योग करने से कई जानलेवा बीमारियों से निजात मिल सकती है। ग्राम पंचायत ऊंचागांव के मिनी स्टेडियम पर भी योग दिवस का आयोजन हुआ।

ग्राम ऊंचा गांव के मिनी स्टेडियम में योग करते लोग।

इसके अलावा मक्का मिल में पर्वतीय जन चेतना समिति के सदस्यों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पर्व पर योग अभ्यास किया। पर्वतीय जन चेतना समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष  हेमंत जोशी एवं महासचिव पुरानचंद जोशी ने योग अभ्यास कराया। समिति के अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा ने सभी लोगों का आह्वान किया कि प्रतिदिन कुछ समय के लिए योग अवश्य करें। इस अवसर पर समिति की संरक्षक हेमंत पांडेय, दीप चंद्र जोशी, किशन सिंह, डीके बहुगुणा, प्रदीप अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : International Day of Yoga : 'भारतीय योग विधा को पूरे विश्व ने आत्मसात किया, बनाएं जीवनशैली'