आपॅरेशन लंगड़ा : लाउंड्री की दुकान से लूटपाट करने वाले बदमाश गिरफ्तार

बुधवार रात कृष्णानगर पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाशों के पैर पर गोली मार किया घायल

आपॅरेशन लंगड़ा : लाउंड्री की दुकान से लूटपाट करने वाले बदमाश गिरफ्तार

अमृत विचार, लखनऊ। कृष्णानगर कोतवाली अंतर्गत लाउंड्री की दुकान से लूटपाट करने वाले बदमाशों को देर रात गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आपॅरेशन लंगड़ा के तहत दो बदमाशों के पैर पर गोली मार कर उन्हें गिरफ्तार किया है। घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया है। गुरुवार को पुलिस ने मामले का पर्दाफाश कर बदमाशों का नाम उजागर किया है।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) दक्षिणी तेज स्वरुप सिंह के मुताबिक, बुधवार रात पुलिस टीम कृष्णानगर कोतवाली अंतर्गत पंडित खेड़ा के अनौरा गांव में वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी एक बाइक पर दो संदिग्ध युवक आते दिखाई पड़े।  पुलिस ने कर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास लेकिन युवक बाइक मोड़कर भागने लगे। इसी बीच पुलिस ने घेराबंदी की, तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर तमंचे से फायर झोंक दिया। आत्मरक्षा हेतु पुलिस टीम ने आपॅरेशन लंगड़ा के तहत जबावी फायरिंग कर बदमाशों के दाहिने पैर में गोली मार उन्हें घायल कर दिया।

मुठभेड़ कककक

जिसके बाद पुलिस अभिरक्षा में बदमाशों को लोकबंधु अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। डीसीपी ने बताया कि बदमाशों ने अपनी पहचान पीलीभीत जनपद के पूरनपुर निवासी आरिफ और दूसरे ने इटावा जनपद के भरथना थाना निवासी अभिनव के रूप में की है। पुलिस ने दोनों के पास से दो मोबाइल समेत 315 बोर का तमंचा और एक बाइक भी बरामद की है। इस दौरान बदमाशों ने 14 जून को कृष्णानगर के यादव चौराहे के पास शिवनायरण की लांउड्री में लूटपाट करने की वारदात को स्वीकार किया है। डीसीपी का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए बदमाशों का हुलिया सामने आया था। इन्हें दबोचने के लिए पुलिस लगातार चेकिंग कर रही थी।

कर्ज उतारने के लिए बना लुटेरा

डीसीपी ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आया लुटेरा आरिफ ने स्नातक की पढ़ाई की है। जिसमें उनसे 70 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। वह एक निजी संस्थान में नौकरी करता है। प्रथम दृष्या में पता चला कि आरिफ ने तमाम लोगों से कर्ज ले रखा था। कर्ज उतारने के लिए उसने लाउंड्री की दुकान से लूटपाट की वारादत को अंजाम दिया। हालांकि, बुधवार को वह अपने साथी अभिनव के साथ अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। तभी पुलिस ने उनकी मुठभेड़ हो गई। 

यह भी पढ़ें- बेसमेंट की खोदाई में मिट्टी धंसने से चार मजदूर दबे, एक की मौत