Unnao: DM बोले लेट-लतीफी से नहीं बढ़नी चाहिए निर्माण लागत...अनियमितताओं के लिए दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

50 लाख से अधिक निर्माण लागत की डीएम ने की समीक्षा

Unnao: DM बोले लेट-लतीफी से नहीं बढ़नी चाहिए निर्माण लागत...अनियमितताओं के लिए दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

उन्नाव, अमृत विचार। डीएम गौरांग राठी ने विकास भवन सभागार में 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यों की वित्तीय व भौतिक प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित सभी अधिकारियों को समय पर गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराने के निर्देश दिए। कहा कि अनियमितता साबित होने पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।  

डीएम गौरांग राठी ने निर्माण एजेंसियों के उच्चाधिकारियों को निर्देशित किया कि 50 लाख रुपए से अधिक निर्माण लागत वाली विकास परियोजनाओं का स्वयं स्थलीय निरीक्षण करते हुए प्रगति की नियमित मानटरिंग करें, जिससे गुणवत्ता में किसी तरह की कमी न रहे। निर्माण कार्य में कन्हीं किसी तरह की वित्तीय अनियमितता नहीं होनी चाहिए, धांधली पाए जाने पर कार्यदायी संस्था के साथ जिम्मेदार पाए जाने वाले अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। निर्माण कार्य पूर्ण होते ही संबंधित परियोजाएं बिना बिलम्ब के हस्तगत किए जाएं।

साथ ही नवीन स्वीकृत निर्माण कार्यों को शुरू कराने में भी तेजी लाई जाए। साथ ही कार्यदायी संस्थाओं के प्रभारियों को निर्माण परियोजनाओं में आवश्यकतानुसार पौध रोपण कराने के निर्देश भी दिए। बैठक में सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा, सीएमओ डा सत्यप्रकाश, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी हरदयाल अहिरवार व अधिशासी अभियंता जल निगम अजित कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: जरूरतमंद लोगों को बनाते निशाना: मंदिर में कराते शादी...रात में दुल्हन माल लेकर हो जाती फरार, बंटी बबली गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार