UP police सिपाही भर्ती परीक्षा: ब्लैक लिस्ट की गई एग्जाम कराने वाली कंपनी, कानूनी शिकंजा कसेगी STF  

UP police सिपाही भर्ती परीक्षा: ब्लैक लिस्ट की गई एग्जाम कराने वाली कंपनी, कानूनी शिकंजा कसेगी STF  

लखनऊ, अमृत विचार। यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। सूत्रों के अनुसार उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अहमदाबाद की कंपनी एजूटेस्ट को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। ब्लैक लिस्ट हुई कंपनी अब किसी भी परीक्षा को नहीं करा सकेगी। वहीँ दूसरी तरफ एसटीएफ कंपनी के निदेशक पर कानूनी शिकंजा कसने की तयारी कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी के संचालक विनीत आर्या को अब तक चार बार नोटिस भेजकर बयान दर्ज करने को बुलाया गया लेकिन वो पेश नहीं हुए। अब एसटीएफ इसको लेकर कानूनी प्रक्रिया के जरिये अपना शिकंजा कसेगी। 

सूत्रों के अनुसार एसटीएफ को पेपर लीक को लेकर कंपनी के खिलाफ लापरवाही के सबूत मिले हैं। जिनको आधार बनाकर जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी संचालक के बयान दर्ज कर एसटीएफ जांच की सही दिशा में काम करना चाहती है।       

पेपर लीक कराने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रयागराज निवासी राजीव नयन मिश्रा के बयान के आधार पर एसटीएफ ने मास्टरमाइंड सुभाष प्रकाश की तलाश भी तेज कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक सुभाष प्रकाश, राजीव नयन, रवि अत्री आदि का संगठित गिरोह है, जो प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक कराते हैं।

ये भी पढ़ें -NEET पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, एक दिन पहले मिला प्रशनपत्र...रातभर उत्तर रटवाया और अगले दिन आरोपी पकड़ा गया