बाराबंकी : दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की मदद को करें पुलिस और एंबुलेंस को सूचित

एआरटीओ ने मिशन शक्ति ई-रिक्शा प्रशिक्षाणार्थियों काे दी नसीहत

बाराबंकी : दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की मदद को करें पुलिस और एंबुलेंस को सूचित

सतरिख/ बाराबंकी, अमृत विचार। मिशन शक्ति ई रिक्शा प्रशिक्षण में बुधवार को एआरटीओ ने प्रशिक्षण केंद्र पहुंचकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलाओं को परिवहन विभाग की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने यातायात नियमों और संकेतो के बारे में जानकारी दी। वहीं सड़क सुरक्षा, नेक आदमी बनने और दुर्घटना ग्रस्त लोगों को सर्वप्रथम इलाज में सहयोग कर जान बचाए जाने पर ध्यान केंद्रित करते को कहा।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अंकिता शुक्ला ने कहा की पहले आप दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की मदद के लिए पुलिस और एंबुलेंस को सूचित करें। जिससे उस व्यक्ति की जान बचाई जा सके और आप नेक आदमी बनें। प्रशिक्षण समन्वयक नागेश पटेल की देखरेख में बेहतर प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। प्रशिक्षण का आज चौथा दिन था। अब प्रैक्टिकल प्रारंभ होगा।

पटेल ने बताया कि थ्योरी के अंतिम दिन प्रशिक्षार्थियों को परिवहन विभाग की सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अंकिता शुक्ला द्वारा प्रशिक्षण केंद्र पहुंचकर विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस मौके पर प्रशिक्षक रंजीता जायसवाल, दीक्षा त्रिवेदी, राकेश कुमार, रुचि, सर्वेश कुमार व समाजसेवी पवन वर्मा सहित प्रतिभागी महिलाएं उपस्थित रहीं।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ: इप्सेफ की सरकार से अपील-कर्मचारियों का न करें ट्रांसफर, कहा- चुनाव में नाराजगी के बाद भी नहीं किया कोई बड़ा आंदोलन