CM का आदेश : वीआईपी कल्चर पर लगाम करने के लिए 50 वाहनों पर कार्रवाई

मुख्यमंत्री के आदेश पर वीआईपी गाड़ियों के खिलाफ शुरू किया गया एक सप्ताह का विशेष अभियान 

CM का आदेश : वीआईपी कल्चर पर लगाम करने के लिए 50 वाहनों पर कार्रवाई

अमृत विचार, लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर राजधानी पुलिस ने वीआईपी कल्चर पर लगाम कसने के लिए पूरी तरह से तैयार है। साप्ताहिक विशेष अभियान के तहत बुधवार को लखनऊ यातायात पुलिस ने हजरतगंज चौराहे पर करीब 50 से भी ज्यादा वाहनों पर लगे हूटर, नीली बत्ती और काली फिल्म उतरवा वाहन स्वामियों व वाहन चालकों को सख्त हिदायत दी है। 
 
कार्रवाई
 
दरअसल, ACP सेंट्रल यातायात जयेन्द्रनाथ अस्थाना की मौजदूगी में लखनऊ यातायात पुलिस ने अटल चौराहे (हजरतगंज चौराहे) पर वीआईपी कल्चर को लेकर विषेश चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान हूटर बजाने वालों वाहनों को रोका गया। जिसके बाद यातयात कर्मियों ने उनके वाहनों से हूटर उतार लिए। टीआई वेंकटेश्वर सिंह के मुताबिक, हजरतगंज चौराहे पर पुलिस यातयात विभाग ने लगभग 50 से भी ज्यादा वाहनों पर कार्रवाई की है। जिनमें चार पहिया वाहनों के हूटर, लाल-नीली बत्तियां व शीशों पर लगी काली फिल्म को उतरवाया गया।
 
अटल चौराहा
 
हालांकि, इस अभियान की जद में आए सत्ता पक्ष के कई वाहन चालकों पर भी कार्रवाई की गई। उनके वाहनों से भी काली फिल्म उतरवाई गई। इसके अलावा पूर्व मंत्री, महामंत्री, जिला मंत्री के वाहनों को रोककर कार्रवाई की गयी। वहीं, पुलिस का लोगो और रंग का दुरूपयोग करने वाले वाहनों का भी ट्रैफिक पुलिस ने चालान किया। टीआई ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश के बाद 18 जून से 25 जून तक यह अभियान चलाया जाएगा। इसमें वीआईपी कल्चर पूरी तरह खत्म करने का प्रयास किया जाएगा।