बाराबंकी: मरीज और तीमारदार बाहर से खरीद रहे पानी, सीएचसी में सूखे पड़े हैंडपंप व वाटर कूलर के हलख

बाराबंकी: मरीज और तीमारदार बाहर से खरीद रहे पानी, सीएचसी में सूखे पड़े हैंडपंप व वाटर कूलर के हलख

रामसनेहीघाट/बाराबंकी, अमृत विचार। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामसनेहीघाट अस्पताल में पेयजल संकट गहरा गया है। हैंडपंप और वाटर कूलर खराब होने के कारण इलाज के लिए आए मरीज व तीमारदार  पानी के लिए भटकते हुए दिखे। जिम्मेदारों की यह अनदेखी इसी भीषण गर्मी में परेशानी का सबब बनी हुई है।

10

सीएचसी रामसनेहीघाट में मरीजों की प्यास बुझाने के लिए अस्पताल परिसर में वाटर कूलर और हैंडपंप लगाया गया है। वाटर कूलर और लगे हैंडपंप ने पानी उगलना बंद कर दिया। वहीं, अस्पताल के अंदर डाक्टरों के रूम में लगे बेसिन की टोटी से पानी नहीं आ रहा है। परिसर में लगा हुआ हैंडपंप भी खराब है। इससे मरीजों के साथ साथ उनके तीमारदारों को काफी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। मरीज अपनी प्यास बुझाने के लिए अस्पताल में इधर से उधर भटकते हुए दिखाई दिए। मजबूरन उन्हें बाजार से बोतल बंद पानी खरीदकर अपनी प्यास बुझानी पड़ी।

अस्पताल में मिले पंकज शुक्ला ने बताया कि पेयजल की व्यवस्था नहीं है। इससे काफी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। बाहर से पानी खरीदकर प्यास बुझानी पड़ती है। वहीं राजीव पांडेय ने बताया कि अस्पताल का हैंडपंप खराब पड़ा हुआ है। वाटर कूलर में भी पानी नहीं आ रहा है। अस्पताल में पेयजल की काफी परेशानी है। इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमरेश कुमार ने बताया कि वह अवकाश पर हैं लेकिन अस्पताल कर्मचारी से बात करके हैंडपंप व वाटरकूलर सही करवाने के निर्देश दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: नैनीताल बैंक बेचने के विरोध में हड़ताल, अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन