अग्निवीर भर्ती रैली में साढ़े सात हजार से अधिक अभ्यर्थी होंगे शामिल

अग्निवीर भर्ती रैली में साढ़े सात हजार से अधिक अभ्यर्थी होंगे शामिल

उदयपुर। राजस्थान में उदयपुर के महाराणा प्रताप खेलगांव में आगामी एक से 10 जुलाई तक होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली में साढ़े सात हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे। भारतीय सेना से उक्त भर्ती रैली के प्रभारी कर्नल इंद्रजीत सिंह ने बताया कि भर्ती रैली के तहत पहले दिन एक जुलाई को प्रदेश के सभी जिलों के करीब एक हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे, दूसरे दिन 2 जुलाई को भी प्रदेश भर के तकरीबन 1000 अभ्यर्थी चयन के लिए अपना दमखम दिखाएंगे।

इसी क्रम में 3 जुलाई को अजमेर एवं पाली, 4 जुलाई को अजमेर, एवं गंगापुर सिटी, 5 जुलाई को ब्यावर, केकड़ी तथा टोंक, 6 जुलाई को करौली शाहपुरा तथा दौसा, 7 जुलाई को भीलवाड़ा, टोंक एवं शाहपुरा, 8 जुलाई को दौसा, झालावाड़ तथा सवाई माधोपुर, 9 जुलाई को बूंदी, चित्तौड़गढ़, कोटा एवं पाली जिलों के अभ्यर्थी भाग लेंगे। 10 एवं 11 जुलाई को मेडिकल तथा रैली का समापन कार्यक्रम होगा। अग्निवीर सेना भर्ती रैली को सफल बनाने के लिए सैन्य एवं प्रशासनिक अधिकारी पूरी ऊर्जा के साथ जुटे हुए है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) राजीव द्विवेदी ने बताया कि यूथ हॉस्टल एवं नेहरू हॉस्टल में ठहरने के आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किये है। दौड़ के लिए मैदान एवं ट्रैक हेतु आवश्यक संसाधनों का उपयोग करते हुए समय पर रनिंग ट्रैक तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा रैली स्थल पर ऑन स्पॉट मेडिकल टीम की उपलब्धता भी सुनिश्चित हो तथा मोबाइल टॉयलेट, पेयजल, ई-मित्र व्यवस्था तथा अभ्यर्थियों के परिजनों के विश्राम हेतु रेन बसेरों की भी समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें। कुवैत अग्निकांड: वायु सेना का विमान 45 भारतीयों के शव लेकर कोच्ची पहुंचा

ताजा समाचार

Bareilly News: रोजा में एक महीने के ब्लॉक से 96 ट्रेनें होंगी प्रभावित, 60 रहेंगी निरस्त
मुरादाबाद: गोलीबारी के मुख्य आरोपी मुस्लिम और उसके पिता नन्हे को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार
बरेली: किशोरों में हो रहे शारीरिक बदलाव, भ्रांतियों में फंसकर बिगाड़ रहे सेहत
अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा
बरेली गोलीकांड: साठगांठ या इत्तेफाक...गुमनाम बदमाश मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़े, राणा बंधु हाजिर होने में कामयाब
बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश