लखनऊ: कर्मचारियों की मांग जल्द होगी पूरी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कही यह बात

लखनऊ: कर्मचारियों की मांग जल्द होगी पूरी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कही यह बात

लखनऊ, अमृत विचार। इण्डियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाईज फेडरेशन (इप्सेफ) ने प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री समेत अन्य केन्द्रीय मंत्रियों को बधाई दी है। जिसके बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि इप्सेफ के राष्ट्रीय नेताओं के साथ जल्द ही भेंट करेंगे और कर्मचारियों को सहयोग के लिए धन्यवाद देंगे। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा है कि कर्मचारियों की समस्याओं पर पुनः चर्चा करके सार्थक निर्णय करायेंगे, क्योंकि कर्मचारी शासन के महत्वपूर्ण अंग है।  

इण्डियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाईज फेडरेशन (इप्सेफ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र और महासचिव प्रेमचन्द्र ने बताया कि इप्सेफ ने एनडीए सरकार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एवं सभी मंत्रियों को जीत व पदभार ग्रहण करने की बधाई देते हुए आभार व्यक्त किया है। साथ ही यह भी कहा है कि नयी सरकार, पुरानी पेंशन बहाली, 8वे वेतन आयोग का गठन और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का विनियमित,सेवा सुरक्षा,न्यूनतम वेतन की मांग पर जल्द सार्थक निर्णय करेगी, जिससे सरकार और कर्मचारियों के बीच आपसी सद्भाव बना रहेगा।

उन्होंने बताया कि फोन पर हुई वार्ता के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा है कि वे इप्सेफ के राष्ट्रीय नेताओं से बहुत जल्द मिलेंगे। उन्होंने कहा है कि 30 जून और 31 दिसम्बर को सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को 1 जनवरी व 1 जुलाई की पेंशन में एक एन्क्रीमेंट बढ़ाकर देने के संबंध में निर्णय कर दिया गया है। शेष मांगों पर भी पूर्व में दिये गये आश्वासन का अनुपालन करायेंगे।

राष्ट्रीय सचिव और उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों की तरफ से 31 दिसम्बर और 1 जुलाई को पेंशन में एक इन्क्रीमेंट बढ़ा कर जोड़ने का आदेश जारी  किये जाने का स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें: NHM: संविदाकर्मियों को घर के पास मिले तैनाती, संघ ने मिशन निदेशक को लिखा पत्र