Jammu Terror Attack: फारूक अब्दुल्ला बोले- जब तक दो देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा

Jammu Terror Attack: फारूक अब्दुल्ला बोले- जब तक दो देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद की घटनाओं में बढ़ोतरी के बीच बुधवार को कहा कि जब तक दोनों देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा। अब्दुल्ला ने भारत और पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों देशों को बातचीत के जरिए समाधान निकालना चाहिए। 

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''मैंने हमेशा आपसे कहा है कि जब तक दोनों देशों के बीच समझ नहीं बनेगी तब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा। आतंकवाद जारी रहेगा और हमें इसका मुकाबला करना होगा।' उन्होंने कहा कि त्रासदी यह है कि निर्दोष लोग मारे जाते हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।'' उन्होंने कहा कि जब तक इसका कोई समाधान नहीं निकलेगा, तब तक निर्दोष लोग मरते रहेंगे। कठुआ मुठभेड़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान के शहीद होने पर अब्दुल्ला ने कहा कि कई निर्दोष लोग मारे जाएंगे। उन्होंने कहा, “जब तक हम नहीं जागते और इसका कोई समाधान नहीं ढूंढते, ऐसा होता रहेगा।” 

पाकिस्तान के साथ बातचीत पर अब्दुल्ला ने कहा कि विदेश मंत्री ने खुद कल ही कहा था कि चीन के साथ उन्हें बातचीत जारी रखनी होगी और उन्होंने पहली बार पाकिस्तान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा “मुझे उम्मीद है कि वे जारी रखेंगे और वे इसका समाधान ढूंढ लेंगे। हम उनमें से हैं जो त्रासदियों का सामना कर रहे हैं। राज्य के निर्दोष लोग त्रासदियों का सामना कर रहे हैं और इसका प्रतिबिंब देश के बाकी हिस्सों में होता है। मुझे उम्मीद है कि उन्हें उस समय इसका एहसास होगा, इसे ख़त्म करने के लिए आगे आना होगा।”

ये भी पढ़ें। बिहार में NDA सरकार ने की जिला ‘प्रभारी मंत्रियों’ की सूची जारी, जानें किसे मिली किस जिले की जिम्मेदारी?