Kanpur: द स्पोर्ट्स हब में ईडब्लूएस बच्चों को नि:शुल्क प्रशिक्षण...रजिस्ट्रेशन फार्म के लिए ये है आखिरी डेट

20 जून से ट्रायल और पहली जुलाई से नया सत्र

Kanpur: द स्पोर्ट्स हब में ईडब्लूएस बच्चों को नि:शुल्क प्रशिक्षण...रजिस्ट्रेशन फार्म के लिए ये है आखिरी डेट

कानपुर, अमृत विचार। अल्प आय वर्ग (ईडब्लूएस) के बच्चे भी अब विश्वस्तरीय सुविधा के साथ खेलों का बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे। होनहार खिलाड़ियों को द स्पोर्ट्स हब में 10 प्रकार के खेलों में नि:शुल्क प्रशिक्षण मिलेगा। इसके लिए आर्यनगर स्थित द स्पोर्ट्स हब (टीएसएच) में 15 जून तक रजिस्ट्रेशन होंगे। रजिस्ट्रेशन के लिए फार्म का वितरण किया जा रहा है। 

नगर निगम, खेलो इंडिया और फिट इंडिया के सहयोग से द स्पोर्ट्स हब (टीएसएच) में जूडो, कराटे, ताइक्वांडो, बाक्सिंग, कबड्डी, शूटिंग, स्विमिंग, बास्केटबाल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन आदि में प्रवेश के लिए 15 जून तक रजिस्ट्रेशन होने हैं। खिलाड़ियों को तय मानकों के अनुसार परीक्षण के बाद प्रवेश दिया जाएगा। खिलाड़ियों का प्रशिक्षण एक जुलाई को शुरू होने वाले नए बैच से प्रारंभ होगा।

इच्छुक खिलाड़ी सुबह 11 से शाम 4 बजे तक आधार कार्ड दिखाकर प्रवेश फार्म ले सकते हैं। रजिस्ट्रेशन होने के बाद 20 जून से सभी खेलों के लिए ट्रायल शुरू होंगे। द स्पोर्ट्स हब में सभी प्रकार के खेल एक ही छत के नीचे होंगे। एनआइएस क्वालीफाई कोच खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे।

द स्पोर्ट्स हब में सभी प्रकार के खेलों के लिए आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर विश्वस्तरीय मानकों और आधुनिक सुविधाओं के साथुपलब्ध है। ईडब्लूएस बच्चों को सभी खेलों में प्रशिक्षण नि:शुल्क प्रदान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Kanpur: बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड का मुख्य आराेपी पप्पू स्मार्ट आगरा से गिरफ्तार...आरोपी पर एक दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज