गोंडा: पुलिस के हत्थे चढ़े छोटी सेना गैंग के तीन शातिर लुटेरे, 24 हजार की नकदी, बाइक और तमंचा बरामद

एसओजी व धानेपुर पुलिस को मिली सफलता 

गोंडा: पुलिस के हत्थे चढ़े छोटी सेना गैंग के तीन शातिर लुटेरे, 24 हजार की नकदी, बाइक और  तमंचा बरामद

गोंडा, अमृत विचार। धानेपुर पुलिस ने एसओजी टीम के साथ मिलकर लूट करने वाले तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। पकड़े गए लुटेरे छोटी सेना गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं। पुलिस ने लुटेरों के पास से 24 हजार रुपये की नकदी समेत एक बाइक व दो अवैध तमंचा बरामद किया है। 

धानेपुर थाना क्षेत्र के रानीजोत गांव के रहने वाले मनोज पांडेय 2 जून को बंदरमरवा गांव में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। देर शाम वह वह वापस अपने घर लौट रहे थे। गांव के बाहर ही अज्ञात लुटेरों ने उनका मोबाइल फोन व आधार कार्ड लूट लिया था‌ और फरार हो गए थे। मनोज ने इस मामले की रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी थी। 

इन सभी घटनाओं के खुलासे के लिए पुलिस ने एसओजी व सर्विलांस टीम को लगाया था। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि बुधवार को पुलिस टीम ने धानेपुर थाना क्षेत्र के माधवगंज नैपुरिया मोड़ के पास से तीन शात्र लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पकड़ा गया आरोपी सुमित तिवारी खरगूपुर थाना क्षेत्र के असिधा गांव का रहने वाला है जबकि शौर्य कश्यप उर्फ हरसू छेदीपुरवा जानकी नगर व फैज अहमद इमामबाड़ा थाना कोतवाली नगर का रहने वाला है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से 24 हजार रुपये की नकदी, एक एप्पल आई फोन, एक बाइक व दो अवैध तमंचा बरामद किया है। 

एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों वे छोटी सेना नाम का गैंग बना रखा है। इस गैंग का लीडर आकाश यादव है जो अपने साथियों के साथ आर्थिक लाभ कमाने के लिए जनपद व आस पास के क्षेत्रों में लूट,चोरी व छिनैती जैसी घटनाओं को अंजाम दिया करता है। 

बुधवार को पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि गैंग लीडर आकाश यादव की तलाश की जा रही है। इस घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया है। खुलासा करने वाली पुलिस टीम में थाना धानेपुर के उपनिरीक्षक विरेन्द्र प्रसाद पाल, उप निरीक्षक परशुराम सिंह, प्रशान्त कुमार, हेड कांस्टेबल आनन्द यादव, अशोक यादव, राहुल, एसओजी प्रभारी सर्वजीत गुप्ता, सुनील सिंह, महेन्द्र कुमार, पंकज सिंह, रणधीर सिंह,अरूण यादव, अमित पाठक, आदित्य पाल शामिल रहे।

इन घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं छोटी सेना के शातिर 

एसपी विनीत जायसवाल के मुताबिक छोटी सेना गिरोह के शातिर इसके पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। 2 जून को ही इन लुटेरों ने रात करीब 11 बजे मोतीगंज थाना क्षेत्र के काजी देवर मन्दिर के पास एक रिक्शा चालक पर चाकू से हमला कर उसका मोबाइल फोन व रूपया लूट लिया था। विरोध करने पर उसे चाकू मारकर घायल कर दिया था। 

इसी तरह की घटना 23 अप्रैल की रात थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के बेलवा बनघुसरा के पास हुई थी जिसमें लुटेरों ने एक साइकिल सवार व्यक्ति के आँख में मिर्च पाऊडर फेंक कर उसे लूट लिया था। 29 अप्रैल को थाना नवाबगंज क्षेत्र के अन्तर्गत किशुनदासपुर क्रासिंग के पास मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों के आख में मिर्च पाउडर फेंक कर लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसी तरह 21 मई की रात में थाना खरगूपुर क्षेत्र के फरेन्दा मोड़ के पास मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों से मोबाइल फोन व रुपयों की लूट हुई थी।

ये भी पढ़ें -बहराइच: सड़क की जमीन पर बनवा दिया पेट्रोल पंप, आवागमन प्रभावित