बरेली: समर कैंप का आदेश रद नहीं होने पर शिक्षक संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

बरेली: समर कैंप का आदेश रद नहीं होने पर शिक्षक संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

बरेली, अमृत विचार। समर कैंप का आदेश रद न होने पर शिक्षक संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।परिषदीय स्कूलों में 5 से 11 जून तक महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने समर कैंप आयोजित करने के आदेश दिए हैं। तमाम शिक्षक संगठनों पदाधिकारी इस आदेश का विरोध कर रहे हैं। पिछले दिनों शिक्षकों ने बीएसए, एडी बेसिक और प्रमुख सचिव बेसिक को पत्र भेजकर आदेश रद करने की मांग की थी। 

शिक्षक नेताओं का कहना है कि भीषण कर्मी में बच्चों को स्कूल बुलाना अनुचित होगा। ऐसे में उनकी तबीयत भी खराब हो सकती है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान का कहना है कि गर्मी की छुट्टियों में कैंप आयोजन को लेकर दिया गया आदेश अव्यवहारिक है। 

आदेश को रद कराने के लिए बीएसए और महानिदेशक स्कूल शिक्षा को पत्र भेजा गया है। यूटा के भानू प्रताप सिंह का कहना है कि स्कूलों में बच्चों को गर्मी से बचाव के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के मंडलीय अध्यक्ष डाॅ. विनोद कुमार शर्मा का कहना है कि अगर आदेश रद नहीं होता है तो संगठन धरने के लिए बाध्य होंगे।

5 जून को पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में 11 जून तक पर्यावरण संरक्षण विषय पर आधारित समर कैंप का आयोजन कराया जाना है। सभी स्कूलों में कैंप का आयोजन कराया जाना जरूरी है। इस संबंध में निर्देश दिए जा चुके हैं-संजय सिंह, बीएसए

ये भी पढ़ें- बरेली: पशु चिकित्सा जैविकों के गुणवत्ता नियंत्रण को नोडल एजेंसी की तरह काम कर रहा IVRI