Unnao News: प्रचंड गर्मी पड़ने से लोग बेहाल...एसी, कूलर, पंखा खरीदने के लिए दुकानों में लगी भीड़

उन्नाव में प्रचंड गर्मी में एसी, कूलर, पंखा खरीदने के लिये टूट पड़े लोग

Unnao News: प्रचंड गर्मी पड़ने से लोग बेहाल...एसी, कूलर, पंखा खरीदने के लिए दुकानों में लगी भीड़

उन्नाव, अमृत विचार। गर्मी का पारा दिनों दिन चढ़ता जा रहा है, जिस कारण शाम के समय भी लू के थपेड़े चलते हैं। जिससे लोगा गर्मी में परेशान हो रहे हैं। गर्मी से बचने के लिये गंगाघाट क्षेत्र के नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग घरों में तेजी से एसी, कूलर, पंखा लगवा रहे हैं। जिस कारण नगर के दुकानों और शो रूमों में गर्मी से राहत पहुंचाने वाले उपकरण का स्टॉक खत्म हो गया है। गर्मी अधिक पड़ने से दुकानदारों को इधर काफी मुनाफा भी हुआ है।

गर्मी नेे इस बार अप्रैल माह से ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था, जिसके बाद मई माह के पहले और दूसरे सप्ताह में पारा दिनों दिन चढ़ता गया। जिस कारण सूर्य की तपिश से हर कोई बेहाल हो गया। इधर मई माह के अंतिम सप्ताह में नौतपा नक्षत्र लगने से पारा 46 डिग्री तक पहुंच गये। ऐसे में घरों में रहने वालेी महिला और बच्चे उबल गये।

गर्मी को देखते हुये लोगों ने शुक्लागंज की इलेक्ट्रानिक दुकानों में पहुंच कर अपनी हैसियत के अनुसार कूलर, पंखा, एसी खरीदी। इसके अलावा लोहे के कूलरों की भी अधिक डिमांड देखने को मिली। नगर की कुछ इलेक्ट्रानिक दुकानें ऐसी भी हैं। जहां पुराना स्टॉक खत्म हो गया है।

जिससे दुकानदारों के चेहरे खिले हुये हैं। दुकानदारों ने बताया कि इस साल सबसे अधिक कूलर की बिक्री हुई है। फाइबर बॉडी के कूलरों की अधिक बिक्री हुई है। पांच हजार से लेकर पंद्रह हजार तक के कूलर लोग खरीद रहे हैं। इसके साथ ही एसी, फ्रिज, जंबों कूलर की भी बिक्री खूब हुई है।

दुकानों का स्टॉक हुआ खत्म

नगर के दुकानदारों ने बताया कि इस बार गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। जिससे हम लोगों की दुकानों का स्टॉक खत्म हो गया है। वहीं कानपुर थोक मार्केट से कूलर मांगने का आर्डर दे रखा है। इसके बावजूद समय पर माल नहीं पहुंची रहा है। जिससे ग्राहकों को वापस करना पड़ रहा है।

ऑनलाइन भी हो रही है खरीददारी

ऑनलाइन एसी, कूलर, पंखे की भी नगर में खूब खरीददारी हुई है। लोगों ने बताया कि ऑनलाइन ईएमआई और कई प्रकार के डिस्काउंट मिलने से इलेक्ट्रानिक उपकरण ऑनलाइन ऐप से मंगवा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Unnao News: ट्रांसफार्मर गर्मी में हो रहे अधिक हीट...ठंडा करने के लिए सब स्टेशन में लगवाए गए कूलर