शर्मसार : शादी का झांसा देकर डेढ़ वर्ष तक करता रहा यौन शोषण

दबाव देने पर शादी में दहेज की मांग कर युवती से तोड़ा रिश्ता, बिजनौर पुलिस ने प्रेमी पर एफआईआर दर्ज कर शुरू की जांच

शर्मसार : शादी का झांसा देकर डेढ़ वर्ष तक करता रहा यौन शोषण

अमृत विचार, लखनऊ। बिजनौर थाने में एक युवती ने प्रेमी के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए दुष्कर्म की धारा में प्राथमिकी दर्ज कराई है। युवती का आरोप है कि प्रेमी शादी का झांसा देकर करीब डेढ़ वर्ष तक उसका यौन शोषण करता रहा। दबाव देने पर प्रेमी ने उससे शादी करने पर हामी भर दी। फिर दहेज की मांग कर उससे रिश्ता तोड़ दिया। विरोध करने पर प्रेमी धमकाने लगा। यह आरोप लगाते हुए युवती ने थाने में तहरीर दी। फिलहाल, तहरीर के आधार पर पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

प्रभारी निरीक्षक अरविंद राणा के मुताबिक, बिजनौर थानाक्षेत्र की रहने वाली युवती ने उन्नाव जनपद के सोहरामऊ थानाक्षेत्र अंतर्गत कांथा गांव निवासी शिवा पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। लिखित शिकायत में युवती ने बताया कि करीब डेढ़ साल पूर्व उसकी मुलाकात शिवा से हुई थी। आरोप है कि शिवा ने उसे प्रेमजाल में फंसा लिया।

फिर भरोसा जीतने के बाद वह उससे शादी करने का झांसा देकर यौन शोषण करने लगा। युवती ने बताया कि कई बार उसने शिवा से शादी करने की इच्छा जताई लेकिन वह टाममटोल करने लगा। इसके बाद युवती ने उससे बात करना बंद कर दिया। आरोप है कि बीते 13 मई की रात करीब 10 बजे शिवा उसके घर पहुंचा और मां की तबीयत खराब होने की बात कहकर उसे बहाने से घर से ले जाने के बाद जबरन जबरन दुष्कर्म किया।

दबाव देने के बाद शिवा ने पीड़िता से शादी करने पर हामी भर दी, मंगनी की रस्म पूरी होने के बाद शिवा ने दहेज की मांग कर शादी करने से इन्कार कर दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें