मुरादाबाद: 12 साल की लड़की के मतदान के मामले में शिक्षामित्र बर्खास्त, प्रधानाध्यापक निलंबित

मुरादाबाद: 12 साल की लड़की के मतदान के मामले में शिक्षामित्र बर्खास्त, प्रधानाध्यापक निलंबित

मुरादाबाद,अमृत विचार: संभल लोकसभा सीट पर 7 मई को मतदान के दिन कुंदरकी विधानसभा के छतरपुर में एक 12 वर्षीया लड़की द्वारा मताधिकार का प्रयोग करने के वायरल वीडियो की जांच में पुष्टि होने पर जिलाधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है। बीएलओ ड्यूटी में लगे दो शिक्षामित्रों को बर्खास्त करने के अलावा सुपरवाइजर प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। 

लोकसभा क्षेत्र संभल के मतदान के दौरान 7 मई को कुंदरकी विधानसभा के ग्राम छतरपुर में बने बूथ संख्या 398 में एक 12 वर्षीय लड़की द्वारा मताधिकार का प्रयोग करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसकी जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराई।

अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने मामले में जांच कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को दी। रिपोर्ट में बीएलओ शिक्षामित्र समद खान, सुपरवाइजर जर्रार हुसैन, मोहम्मद हनीफ कूटरचित आधार कार्ड बनवाने और उसके आधार पर नाबालिग फरीन का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के दोषी पाए गए।

जिलाधिकारी ने रिपोर्ट के आधार पर अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम को मामले में सहयोगी मोहम्मद हुसैन व बीएलओ समद खान के विरूद्ध तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराने और जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अजीत कुमार को ​बीएलओ​/शिक्षा मित्र समद खान की सेवा समाप्त करने, सुपरवाइजर/प्रधानाध्यापक कम्पोजिट प्रावि ढकिया ब्लाक कुंदरकी जर्रार हुसैन को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के आदेश दिए।

इसके अलावा जिलाधिकारी के आदेश पर बीएलओ शिक्षा मित्र समद खान, सुपरवाइजर जर्रार हुसैन प्रधानाध्यापक और मोहम्मद हनीफ निवासी ग्राम छतरपुर कुंदरकी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराने  का आदेश दिया।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद : स्मार्ट सिटी के कार्यों में लापरवाही अधिकारियों पर पड़ रही भारी, मंगल बाजार बना गले की फांस