कासगंज: प्रभु पार्क के पास से हटाया जाए मॉडल शॉप, व्यापारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उठाई मांग

कासगंज: प्रभु पार्क के पास से हटाया जाए मॉडल शॉप, व्यापारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उठाई मांग

कासगंज,अमृत विचार: प्रदेश के इलाहाबाद हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को पुन: आदेशित किया है। कि स्कूल अस्पताल और धार्मिक स्थल के समीप से मॉडल शॉप, शराब, बीयर की दुकानों को हटाया जाए।

शहर के व्यापारियों एवं समाजसेवियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जिले में भी हाई कोर्ट के आदेश का पालन कराया जाए। व्यापारियों एवं समाजसेवियों का कहना है कि शहर के प्रमुख मंदिर प्रभु पार्क के अलावा नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज की दीवार से लगी शराब और बीयर की दुकानें हैं। इसके अलावा जिले के अन्य कस्बों में भी यही स्थिति है। 

बीते वर्ष भी यह मांग की गई थी,यहां तक कि बजरंग दल ने डीएम को ज्ञापन भी दिया था, लेकिन दुकानों को नहीं हटाया गया। जिला प्रशासन ने अनदेखी ही नहीं कि बल्कि उच्च न्यायालय के आदेश का पालन भी नहीं कराया। अब जबकि न्यायालय ने पुन: आदेश दिया है तो ऐसे में जिम्मेदारों को चाहिए कि समाज के हित एवं न्यायालय के आदेश के अनुपालन में कार्यवाही की जाए।

यह आदेश पुराना है। अब जबकि इसका पालन नहीं हो रहा था तब न्यायालय ने पुन: आदेश दिया है। सरकार और उसके नुमाइंदों को चाहिए कि न्यायालय के आदेश का पालन कराएं।-अखिलेश अग्रवाल, नगर अध्यक्ष व्यापार मंडल।

शहर के प्रभु पार्क के समीप ही मॉडल शॉप बनाया हुआ है। इसकी दूरी 50 मीटर भी नहीं है। धार्मिक भावनाएं आहत होती है। जिम्मेदारों को चाहिए कि न्यायालय के आदेश का पालन कराएं-संजय पल्तानी, उद्योगपति। 

लक्ष्मीगंज स्थित नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज की दुकानों में ही अंग्रेजी, बीयर और देसी शराब की दुकान संचालित है। यह न्यायालय के आदेश की अवेहलना है। दुकान हटाई जाए- अशोक गौड़, जिला प्रमुख शिवसेना।  

बीते वर्ष भी हमारे द्वारा डीएम को ज्ञापन देकर मॉडल शॉप हटवाए जाने की मांग की गई थी, लेकिन अनदेखी हुई है। जिला प्रशासन एवं आबकारी विभाग इसे संज्ञान लेकर दुकान हटवाए- अमरीश वशिष्ठ, एटा-कासगंज विभाग संयोजक बजरंग दल।

ये भी पढ़ें- कासगंज: सड़क पर चलते लोगों से मोबाइल छीनने के आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, भेजा जेल