लखनऊ विश्वविद्यालय में चलेगा "बीबीए टूरिज्म प्रोग्राम" AICTE ने दी मान्यता, इसी साल से छात्रों को एडमिशन का मौका 

लखनऊ विश्वविद्यालय में चलेगा

अमृत विचार लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म स्टडीज में स्नातक कार्यक्रम बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (पर्यटन) प्रोग्राम का संचालन किया जायेगा। इसके लिए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) से मंजूरी मिल गई है। बीबीए पर्यटन प्रोग्राम छात्रों को इसके प्रबंधन, विपणन और परिचालन पहलुओं सहित पर्यटन उद्योग की व्यापक समझ से लैस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सैद्धांतिक ज्ञान और व्यावहारिक प्रशिक्षण के मिश्रण के साथ, इस कार्यक्रम में नामांकित छात्रों को गतिशील पर्यटन क्षेत्र में विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए तैयार किया जाएगा। 

12वीं पास छात्र इसी साल से कर सकते हैं आवेदन

इस कोर्स के लिए 12वीं पास छात्र इसी साल से आवेदन कर सकते हैं। मान्यता मिलने के बाद ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर इसका पूरा ब्योरा अपलोड का दिया गया है। इच्छुक छात्र-छात्रायें आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा के माध्यम से दाखिला मिलेगा। इस बारे में जानकारी देते हुए प्रोफेसर व प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि स्नातक आवदेन प्रक्रिया के दौरान मान्यता मिलने से ये फायदा होगा कि छात्र इसी साल से ही आवेदन कर सकेंगे। 

कोट.................
"हमें विश्वास है कि एआईसीटीई की ओर से अनुमोदित बीबीए पर्यटन कार्यक्रम छात्रों को शैक्षणिक और व्यावसायिक विकास के लिए अद्वितीय अवसर प्रदान करेगा। स्नातक सक्षम और कुशल पेशेवर के रूप में उभरेंगे जो घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन उद्योग की उन्नति में योगदान देने के लिए तैयार होंगे"
प्रो. आलोक राय कुलपति लखनऊ विश्वविद्यालय 

ये भी पढ़े:- व्हाट्सऐप पर वायरल शिक्षक डायरी शिक्षकों को टीपना पड़ेगा भारी, शिक्षा विभाग ने लिया संज्ञान, सुरक्षित रखे जा रहे प्रिंट, होगी कार्रवाई