बाराबंकी में जनता परेशान, एक बस के सहारे यात्री, कैसे जाएं राजधानी

बाराबंकी में जनता परेशान, एक बस के सहारे यात्री, कैसे जाएं राजधानी

हैदरगढ़/ बाराबंकी, अमृत विचार। बसों की कमी के चलते लखनऊ एवं बाराबंकी के लिए आवागमन करने वाले यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जहां लखनऊ जाने के लिए यात्रियों को डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं बाराबंकी जाने के लिए घंटों बस का इंतजार करना पड़ रहा है। इस अव्यवस्था को लेकर यात्रियों में आक्रोश है।

उल्लेखनीय है कि पिछले रविवार से परिवहन निगम द्वारा हैदरगढ़ कैसरबाग के बीच में चलने वाली कैसरबाग डिपो की बसों को बंद कर दिया गया था। यात्रियों की मांग पर बृहस्पतिवार से कैसरबाग डिपो की एक बस का संचालन किया भी गया है तो यह बस सेवा सुबह यात्रियों को लेकर लखनऊ जाती है और फिर वहां से गोंडा चली जाती है। शाम को लखनऊ से लौटने वाली बस सेवा रात विश्राम के बाद फिर अगले दिन सुबह-सुबह लखनऊ के लिए चली जाती है और फिर दिन भर कोई बस सेवा नहीं रहती है। कैसरबाग के लिए कोई बस सेवा दिन में संचालित न होने से सबसे ज्यादा दिक्कत लोहिया हॉस्पिटल, हाईकोर्ट एवं पॉलिटेक्निक जाने वाली यात्रियों को उठानी पड़ती है। 

इसी तरह बाराबंकी डिपो द्वारा संचालित अधिकांश अनुबंधित बसों की चुनाव ड्यूटी लग जाने की वजह से शुक्रवार को यात्रियों को बाराबंकी जाने के लिए घंटों बस का इंतजार करते हुए देखा गया।  क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि बस सेवाओं के चुनाव ड्यूटी में लग जाने की वजह से संचालन बाधित है और मतदान संपन्न होते ही पुनः बस सेवाओं का संचालन शुरु होगा।

ये भी पढ़ें -अतीक-अशरफ हत्याकांड: टली सुनवाई, कोर्ट में नहीं हाजिर हुए गवाह, 24 मई को होगी अगली पेशी