सुलतानपुर: अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार, आठ बने व 15 अर्धनिर्मित असलहे बरामद, देखें वीडियो

सुलतानपुर: अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार, आठ बने व 15 अर्धनिर्मित असलहे बरामद, देखें वीडियो

सुलतानपुर, अमृत विचार। खाली पड़े मकान को दो लोगों ने अवैध असलहे की फैक्ट्री बना डाली। पुलिस ने छापेमारी कर दोनों को हिरास्त में लेते हुए अवैध असलहों का जखीरा बरामद किया है। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों के खिलाफ़ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेजा गया। जहां से उन्हें जेल भेजने की कार्यवाही की गई।

करौंदीकला थाना प्रभारी उपेन्द्र सिंह हमराहियों के साथ गुरुवार की देर रात हिंदुआबाद मोड कस्बा कराैंदीकला में थे। इसी बीच स्वाट टीम प्रभारी धर्मेन्द्र कुमार वर्मा भी करौंदीकला पहुंच गए। थाना प्रभारी व स्वाट प्रभारी अपराध व अपराधियों पर चर्चा कर रहे थे कि तभी सूचना मिली कि खाली पड़े मकान में अवैध असलहे की फैक्ट्री संचालित है। पुलिस व स्वाट टीम थाना क्षेत्र के शोधनपुर लोहार टोलिया पहुंच कर खाली पड़े घर को घेर लिया।

पुलिस टीम अंदर गई। घर के अंदर दो लोग असलहे के साथ मिले तो पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। पकड़े गए अभियुक्तों में से एक ने अपना नाम मो. मुस्तकीम निवासी पैगापुर थाना कोतवाली नगर तो दूसरे ने शेख मोहम्मद अली उर्फ विक्की निवासी हसनपुर थाना बंधुआकला जिला सुलतानपुर बताया। तलाशी के दौरान पुलिस को घर के अंदर से आठ बने हुए, 15 अर्धनिर्मित असलहे बरामद हुए। साथ ही पुलिस को अवैध असलहे बनाने के उपकरण व असलहे का सामान बरामद हुआ।

पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि घर किराए पर लेकर अवैध असलहे का निर्माण करते थे। जहां के हम हैं वहां के सभी लोग हम लोगों को जान गए थे, इसलिए घर से करीब 70 किमी दूर यहां काम करते थे। पकड़े गए अभियुक्तों को थाने लाकर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। शुक्रवार को अभियुक्तों को न्यायालय भेजा गया, जहां से जेल भेजने की कार्यवाही की गई।

अपर पुलिस अधीक्षक अरूण चंद्र ने प्रेस वार्ता कर बताया कि शेख मोहम्मद अली उर्फ विक्की पहले प्रयागराज के मद्रास गन हाउस में मिस्त्री था। असलहा बनाने का वही कार्य करता था, दूसरा उसका सहयोगी था। 

 

यह भी पढ़ें:-सपा और कांग्रेस पर सीएम योगी ने बोला हमला, कहा- देश से खत्म हो रहा आतंकवाद और नक्सलवाद