अयोध्या: काकोरी एक्शन शताब्दी वर्ष का जारी किया गया अधिकृत लोगो

अयोध्या: काकोरी एक्शन शताब्दी वर्ष का जारी किया गया अधिकृत लोगो

अयोध्या, अमृत विचार। अशफाक उल्ला खां मेमोरियल शहीद शोध संस्थान ने काकोरी एक्शन का शताब्दी वर्ष मनाने के लिए लोगो जारी किया। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम दिवस पर जारी लोगो साल भर चलने वाले काकोरी एक्शन शताब्दी वर्ष के लिए देशभर में प्रयोग किया जाएगा।

काकोरी एक्शन शताब्दी वर्ष का लोगो जारी करते हुए संस्थान के प्रबंध निदेशक सूर्यकांत पाण्डेय ने कहा कि काकोरी एक्शन का आजादी के संघर्ष में महत्वपूर्ण भूमिका है। काकोरी एक्शन के नायकों ने आजादी के मकसद से आवाम को अवगत कराया। इन्हीं शहीदों ने आजादी के बाद समाजवादी व्यवस्था की कल्पना भी किया।समाज में बराबरी तथा जातिविहीन व्यवस्था की वकालत किया।

कचहरी के पास स्थित शहीद उद्यान में स्थापित काकोरी के शहीदों की प्रतिमा के समक्ष लोगों जारी करने वालों में अधिवक्ता गण गिरीश तिवारी, कप्तान सिंह, भूपेंद्र सिंह, तुषार श्रीवास्तव, अनुराग तिवारी, नीरज, नवीन पाण्डेय, जय सिंह, कैलाश गौड़, पारस नाथ, उमानाथ दूबे, सुशील कुमार तिवारी, अमित तिवारी, सूर्या यादव, अरुण पाण्डेय, पुष्पेन्द्र सिंह, केशव राम तथा संस्थान के सेक्रेटरी विश्व प्रताप सिंह अंशू एवं अंकित पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़े : Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर गोल्ड खरीदने का कर रहे हैं प्लान, इस स्कीम का उठा सकते हैं फायदा, यहां मिल रहा GOLD ज्वेलरी पर बेस्ट ऑफर