गोंडा: चाइल्ड हेल्प लाइन और पुलिस ने बालश्रम रोकने के लिए ईंट भट्ठों व होटलों पर की छापेमारी

गोंडा: चाइल्ड हेल्प लाइन और पुलिस ने बालश्रम रोकने के लिए ईंट भट्ठों व होटलों पर की छापेमारी

गोंडा, अमृत विचार। बाल श्रम रोकने के लिए बृहस्पतिवार को चाइल्ड हेल्प लाइन व पुलिस की एएचटी टीम ने मनकापुर क्षेत्र के कई ईंट भट्ठों, होटलों ओर दुकानों पर छापा मारा‌। इस दौरान दुकानदारों को बाल श्रम को लेकर भारत सरकार के तरफ से जारी की गयी गाइडलाइन से लोगों को अवगत कराया गया और दुकानदारों व भट्ठा मालिकों को बच्चों से काम न कराने की हिदायत दी गयी। टीम ने लोगों को आगामी 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की‌। 

3

चाइल्ड हेल्पलाइन से प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर आशीष मिश्रा ने बताया कि शासन की तरफ से चलाए जा रहे बाल श्रम मुक्त अभियान के तहत बृहस्पतिवार को श्रम विभाग,थाना एएचटी टीम और चाइल्ड हेल्पलाइन कि संयुक्त टीम ने थाना मनकापुर क्षेत्र  अंतर्गत बाजार में संचालित दुकानों, होटलों और ईट भट्ठों पर छापा मारा और जांच पड़ताल की। जांच पड़ताल के दौरान दुकानदारों को बच्चों से काम न कराने की हिदायत दी गई। 

साथ ही चेतावनी दी गयी कि भविष्य में किसी भी प्रकार के बच्चों से बाल श्रम कराये जाने की जानकारी मिली तो संबंधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। टीम के सदस्यों ने लोगों को मतदान के लिए भी जागरुक किया। इस दौरान श्रम विभाग से श्रम प्रवर्तन अधिकारी सत्येंद्र प्रताप, चाइल्ड हेल्पलाइन से प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर आशीष मिश्रा, थाना एएचटी प्रभारी अरुण कुमार, मुख्य आरक्षी गऊचरन, महिला आरक्षी मीनू व अमिता मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: होमवर्क पूरा न होने पर शिक्षिका ने छात्रा से लगवाईं 800 उठक-बैठक, छड़ी से पीटा, पैरों में आई सूजन, डीएम से शिकायत