अयोध्या: वित्तीय अनियमितता में फंसे इंटर कॉलेज के लिपिक, प्रधानाचार्य ने जारी की नोटिस 

अयोध्या: वित्तीय अनियमितता में फंसे इंटर कॉलेज के लिपिक, प्रधानाचार्य ने जारी की नोटिस 

अयोध्या, अमृत विचार।  पंडित माता प्रसाद त्रिपाठी राजकरण वैदिक पाठशाला इंटर कालेज में नित्य नया विवाद सामने आ रहा है। ताजा मामले में कालेज के एक लिपिक दिवाकर वर्मा वित्तीय अनियमितता के मामले में फंस गए हैं। खास बात यह है कि लंबे समय से अर्जित अवकाश लेकर गायब लिपिक को एक नहीं कई महत्वपूर्ण पटल की जिम्मेदारी दी गई है।

प्रधानाचार्य उदय नारायण तिवारी ने नौ मई को जारी एक पत्र में यहां तक लिखा है कि लिपिक दिवाकर वर्मा आप बिना थल तरु उगा रहे हैं। प्रधानाचार्य ने नोटिस पत्र में लिखा है कि मुख्यमंत्री के कार्यालय सन्दर्भ के तहत जांच चल रही है। फिर भी आप कार्यालयाध्यक्ष की बिना पूर्वानुमति प्राप्त किये लम्बे समय से अर्जित अवकाश लेकर आदेश के बाद भी जांच में कोई सहयोग नहीं कर रहे हैं।

आप बिना मूलभित्ति सुप्रासाद निर्माण कला के आदर्श शिल्पी हैं, इसीलिये प्रबन्धक ने आपको सभी वित्तीय अनियमितताओं विकास, विज्ञान, वित्त विहीन, अंग्रेजी माध्यम, दुकानों की किराया वसूली, शिक्षक अभिभावक संघ, जेनरेटर, कृषि आय, आर्यसमाज वसूली आदि की कूटरचित बाउचर फाइल व कैशबुक तैयार करके अपनी अभिरक्षा में रखने की जिम्मेदारी सौंपी है और आप बिना थल तरू उगा भी रहे हैं।

लिखा है कि बिना बैठक प्रस्ताव के ही आठ-दस वर्षों से PTA के सम्पूर्ण धन व्यय की अवैध निकासी, व्यय बाउचर तथा कैशबुक बखूबी तैयार आपने किया है, जिसका आडिट भी नहीं कराया गया है। ये कृत्य घोर अनुशासनहीनता तथा वित्तीय अनियमितता का द्योतक है।

पत्र प्राप्ति के तुरन्त बाद विद्यालय में उपस्थित होकर जांच में सहयोग करें अन्यथा माह मई, 2024 का वेतन अवरूद्ध करके अनुशासनात्मक एवं दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। प्रधानाचार्य ने बताया कि सभी मदों में वित्तीय अनियमितता सामने आई है। इससे पहले भी जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र भेजा गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ राजेश कुमार आर्या ने बताया कि संबंधित लिपिक द्वारा वित्तीय अनियमितता की गई है। जांच की जा रही है।

ये भी पढ़े :भारत में 56.4% बीमारियों की वजह बना अनहेल्दी फूड, बचाव के लिए इन चीजों का करें सेवन...ICMR ने जारी की गाइडलाइन