IGNOU Re-Registration 2024: इग्नू जुलाई 2024 सत्र के लिए योग्य स्टूडेंट्स समय सीमा से पहले करें रजिस्ट्रेशन, ऐसे करें अप्लाई

 IGNOU Re-Registration 2024: इग्नू जुलाई 2024 सत्र के लिए योग्य स्टूडेंट्स समय सीमा से पहले करें रजिस्ट्रेशन, ऐसे करें अप्लाई

IGNOU Re-Registration 2024: जुलाई 2024 सत्र के लिए पुन: पंजीकरण की प्रक्रिया 1 मई, 2024 को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू), दिल्ली द्वारा शुरू की जा चुकी है। जो योग्य स्टूडेंट्स हैं। वो समय सीमा से साथ पहले जुलाई 2024 सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आखिरी तारीख के बाद किसी भी छात्र का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। 

आखिरी तारीख आवेदन की 30 जून है
जुलाई सत्र के लिए आवेदन फॉर्म करने की लास्ट दिनांक 30 जून, 2024 है। 30 जून तक आप अपने पसंद के कोर्सेज के लिए ऑनलाइन फॉर्म  आवेदन कर सकते हैं। जिसके चलते , प्रत्येक कार्यक्रम के लिए कुछ पात्रता मानदंड हैं अधिक जानकारी के लिए कालेज की आधिकारिक वेबसाइट-  onlinerr.ignou.ac.in पर जा कर देख सकते हैं।

इग्नू विश्वविद्यालय ने छात्रों को दी सलाह
छात्रों को सलाह दी है जो भी छात्र पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करना चाहता है वो पहले पेश किए गए पाठ्यक्रमों के विवरण के लिए कार्यक्रम गाइड की पूरी तरह से समीक्षा करें। साथ ही छात्र बाद में कोर्सेज न बदलें, क्योंकि इसमें आप का नुकसान हो सकता है। 

इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में जुलाई 2024 सत्र के लिए, रजिस्ट्रेशन का पूरा प्रोसेस करने के लिए आप इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जा कर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद आवेदन पत्र अपने पास संभाल कर रखें।

ये भी पढ़ें- एक करोड़ की गाड़ी से आईफोन खरीदने आई वड़ा पाव गर्ल, फैंस बोले- दीदी आप तो गरीब थीं...