सोमवती अमावस्या: पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की लगी कतार, दे रहे दान  

सोमवती अमावस्या: पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की लगी कतार, दे रहे दान  

बहराइच, अमृत विचार। सोमवती अमावस्या को लेकर जिले में बुधवार को मंदिरों में श्रद्धालुओं के भेद रहे सभी ने भगवान शिव के साथ अन्य देवताओं की पूजा अर्चना कर पुण्य दान किया। 

हिंदू धर्म में सोमवती अमावस्या का काफी महत्व है। इस बार बुधवार को सोमवती अमावस्या पड़ा है। जिसके चलते श्रद्धालु सुबह से ही क्षेत्र के मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए पहुंच रहे हैं। खैरीघाट थाना क्षेत्र में स्थित बुढ़वा बाबा शिव मंदिर में सुबह पांच से ही महिला और पुरुष श्रद्धालुओं की लाइन लग गई। स्नान करने के बाद मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं ने भगवान शिव को जल अर्पित कर पूजा अर्चना की। इसी तरह उर्रा में स्थित का कारीकोट मंदिर, हुजूरपुर, जरवल, नवाबगंज और अन्य क्षेत्रों में स्थित मंदिर में श्रद्धालुओं ने पहुंच कर भगवान की पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की। 

6 - 2024-05-08T105151.699

छावनी स्थित पंचायती राम जानकी मंदिर के पुजारी राधा कृष्ण पाठक ने बताया कि सोमवती अमावस्या का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है उन्होंने बताया कि मानता के अनुसार इस दिन स्नान कर दान पुण्य पितरों के नाम किया जाता है। पितरों के नाम दान पुण्य और श्राद्ध करने से फलों की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही पितर प्रसन्न होते हैं और पूर्वजों के आशीर्वाद से काम भी पूरे होते हैं। मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस की सुरक्षा भी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें -लखनऊ नगर निगम बनाएगा 40 मॉडल बूथ, हर वार्ड में बनेंगे दो मिनी मॉडल पोलिंग स्टेशन