नहटौर/बिजनौर: धुएं से दम घुटने से बुजुर्ग की मौत, 12 से अधिक गंभीर

मोहल्ला नौधा दक्षिणी में हुई घटना, फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी

नहटौर/बिजनौर: धुएं से दम घुटने से बुजुर्ग की मौत, 12 से अधिक गंभीर

नहटौर/बिजनौर,अमृत विचार: बाईपास पर नगर पालिका द्वारा डंप किए गए कूड़े के ढेर में आग लगने से धुआं आसपास के मोहल्लों में फैल गया। धुएं से दम घुटने से वृद्ध की मौत हो गई। जबकि 12 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने का प्रयास किया। सोमवार रात करीब नौ बजे नहटौर धामपुर बाईपास पर कूड़े के ढेर में आग लग गई। इससे आबादी में धुआं ही धुआं हो गया। 

आग की लपटों ने परेशानी बढ़ाई। धुआं फैलने से कई मोहल्लों में लोगों को दम घुटने की शिकायत हुई। मोहल्ला नौधा दक्षिणी में धुआं फैलने से मोहम्मद इरफान (65), वाजिद, फिरोजा पत्नी मोहम्मद शाहिद, छिद्दो पत्नी सद्दीक, अरशद, सरताज, शाहिद, यासीन, मदीना खातून पत्नी नजरहसन, शाहिद पुत्र सराजुद्दीन सहित 12 से अधिक लोगों की दम घुटने से तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने इन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां रात दो बजे चिकित्सक ने इरफान को मृत घोषित कर दिया।

आग की सूचना पर पुलिस व नगर पालिका कर्मचारी मौके पर पहुंचे और नगर पालिका के टैंकरों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग बुझती न देख फायर बिग्रेड की गाड़ी को बुलाया गया जिसने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। देर शाम तक भी कूड़े के ढेर से धुआं उठ रहा था। पालिका कर्मचारी आग बुझाने में लगे हुए थे। मोहल्लेवासी महताब शेख, मोहम्मद फारूक, सलीम मलिक, अमीनुद्दीन, इमरान अंसारी, इकबाल मलिक, अफजाल मलिक, सरफराज अहमद, कमरुद्दीन, जाहिद हुसैन, फरहान अहमद, फुरकान, अबरार मलिक, सद्दाम, यूसुफ आदि का कहना है कि कई वर्षों से बाईपास पर नगर पालिका द्वारा कूड़ा डाला जा रहा है।

इसमें आए दिन आग लग जाती है। धुआं मोहल्लों में फैल जाता है। इससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होती है। उन्होंने अधिकारियों से बाईपास पर डाले जा रहे कूड़े से निजात दिलाने की मांग की है। वार्ड सभासद के पति सराफत अल्वी ने बताया कि पालिका प्रशासन को जानकारी दी गई है। पालिका की टीम आग बुझाने में लगी हुई है। अधिशासी अधिकारी बिजेंद्र सिंह का कहना है कि पालिका की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। 10 दिन के भीतर कूड़ा हटा दिया जाएगा। उधर, एसडीएम रितु रानी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पालिका प्रशासन को निर्देश देकर समस्या का निस्तारण कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बिजनौर: पति के साथ दरिंदगी की पत्नी ने पार की सारी हदें, बांधे हाथ पैर फिर शरीर को सिगरेट से दागा