प्रयागराज: अब असहाय बेटियों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा, आवास व भोजन की होगी सुविधा

प्रयागराज: अब असहाय बेटियों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा, आवास व भोजन की होगी सुविधा

प्रयागराज, अमृत विचार। कहते हैं जिनके मन में पढ़ने की ललक होती है, उन्हें कहीं ना कहीं से राह मिलने लगती है। मंगलवार को कुछ ऐसी अनूठी पहल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा सेवा भारती ने की है। जिसमें बेटियों को शिक्षा के तो मुफ्त मिलेगी ही उन्हें रहने और खाने की सुविधा भी निःशुल्क दी जाएगी। 

गरीब परिवार की बेटियों को शिक्षा के कड़ी से जोड़ने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन सेवा भारती प्रयागराज विभाग की ओर से सावित्री बाई छात्रावास का संचालन शुरू किया जा रहा है। यह छात्रावास लोकनाथ चौराहे पर बना हुआ है। क्षेत्र प्रमुख युद्धवीर की मौजूदगी में मंगलवार को इसकी शुरुआत की गयी। जरूरतमंद बेटियों के लिए यह छात्रावास पूरी तरह से मुफ्त होगा। यहां पढ़ाई के साथ-साथ रहने खाने की भी सुविधा निःशुल्क मुहैया कराई जाएगी। सेवा प्रमुख युद्ध वीर ने कहा कि जिन बालिकाओं का सपना स्कूल जाने का सिर्फ मन में ही रहा होगा। अब वह सपना अधूरा नही होगा। अब वह स्कूल भी जा पाएंगी और उनके रहने खाने की व्यस्वस्था को भी पूरा किया जायेगा। बेटियों को शिक्षा दिलाना हमारा मुख्य लक्ष्य है। इस छात्रावास के संचालन के लिए भवन वात्सल्य अस्पताल के निदेशक डॉक्टर नीरज अग्रवाल द्वारा निःशुल्क दिया गया है। 

इस दौरान सेवा भारती के अध्यक्ष सुजीत, मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर एसपी सिंह, मनोज जायसवाल, सत्य विजय सिंह, विभाग सेवा प्रमुख वीर कृष्ण, सेवा भारती के उपाध्यक्ष संदीप चौधरी, महामंत्री पवन श्रीवास्तव, विभाग मंत्री डॉ संतोष सिंह, कंचन, सत्येंद्र, संजय राय, डॉक्टर कमलाकर सिंह, सुनीता चोपड़ा आदि सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -अयोध्या: प्रथम तल पर राम दरबार का डिजाइन बना रहे वासुदेव कामत