हल्द्वानी: कहीं लो वोल्टेज ने सताया तो कहीं 10 घंटे बिजली कटौती से लोग हुए बेहाल

हल्द्वानी: कहीं लो वोल्टेज ने सताया तो कहीं 10 घंटे बिजली कटौती से लोग हुए बेहाल

हल्द्वानी, अमृत विचार। मई माह के पहले सप्ताह में गर्मी बेतहाशा हो रही है, दिन और रात की गर्मी से आमजन बेहाल है। परेशानी उस समय और बढ़ रही है, जब नियमित बिजली कटौती जारी है दिन ही नहीं बिजली कटौती का दौर रात में भी शुरू हो गया है वहीं लो-वोल्टेज की समस्या से भी उपभोक्ताओं को निजात मिलती नजर नहीं आ रही हैं। 

मंगलवार को कठघरिया और ट्रांसपोर्ट नगर से जुड़े बिजली उपकेंद्रों के इलाकों में 10 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही है। विभाग के जिम्मेदारो के मुताबिक ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि के चलते कटौती की गई है। जिसके चलते रामपुर रोड, नैनी विहार कॉलोनी, देवलचौड़, कठघरिया समेत कई इलाकों में सुबह 9 बजे से बिजली आपूर्ति ठप रही।

इधर गौलापार इलाके में देर रात बिजली गायब हुई जो सुबह 7 बजे जाकर आपूर्ति बहाल हो पाई है वहीं गौलापार के कई क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या आए दिन देखने को मिल रही है जिसके चलते बिजली से चलने वाले उपकरण भी नहीं संचालित हो पा रहे है। जबकि अधिकारियों के मुताबिक गौलापार इलाके में ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई गई है, लेकिन इसके बाद भी लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है। इधर बिजली विभाग के ईई प्रदीप बिष्ट ने बताया कि ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने के लिए और लाइनों की मरम्मत के चलते बिजली आपूर्ति बाधित रही कार्य पूरा होने के बाद आपूर्ति सुचारू कर दी गई।  

3 नलकूप खराब हजारों की आबादी परेशान, टैंकरों से भी नहीं बुझ रही प्यास
छड़ायल नयाबाद, किशनपुर और बच्चीनगर का नलकूप खराब होने के चलते करीब हजारों की आबादी के सामने पेयजल संकट गहराया हुआ हैं। मंगलवार को भी इन नलकूपों की मरम्मत का काम जारी रहा जिसके चलते पानी की समस्या बनी रही। बीते 1 सप्ताह से भी अधिक का समय बीत चुका है नलकूपों की मरम्मत का कार्य शुरू हुए लेकिन अभी तक ठीक नहीं हो पाया है।

इन इलाकों में नलकूप का संचालन ठप होने से पानी की पूर्ति के लिए लोग टैंकरों व अन्य निजी साधन पर निर्भर है। इधर सिंचाई विभाग के ईई अंचित रमन ने बताया कि नलकूपों की मरम्मत का कार्य जारी है पाइप अधिक गहराई तक होते है जिसके चलते पाइपों को निकालने व लगाने में समय अतरिक्त लग जा रहा है।