हल्द्वानी: लोन फ्रॉड : बैंक से लोन हो गया और व्यापारी को पता तक नहीं लगा

हल्द्वानी: लोन फ्रॉड : बैंक से लोन हो गया और व्यापारी को पता तक नहीं लगा

हल्द्वानी, अमृत विचार। काठगोदाम में रहने वाले एक व्यापारी के पास दिल्ली से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा उन्होंने लोन की किस्त कई महीनों से अदा नहीं की है। ये सुन कर व्यापारी सन्न रह गया, क्योंकि उसने तो कोई लोन लिया ही नहीं था। फिर पता लगा कि लोन ही नहीं उसके नाम से तीन बैंक खाते भी खुले हैं। अब इस मामले में काठगोदाम पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

आयुष जैन पुत्र स्व.राजेंद्र कुमार जैन ने पुलिस को बताया कि वह उनकी रानीबाग नैनीताल रोड पर जैन आयरन स्टोर है और पैन कार्ड व आधार कार्ड इस्तेमाल कर उनके साथ फ्रॉड हुआ है। कहा, उनके पास दिल्ली की एक फाइनेंस से कॉल आया। कहां, उनके नाम पर 659251 रुपये का लोन है और कुछ महीनों से किस्त जमा नही की है।

आयुष ने ऐसा कोई लोन न लेने की बात कही तो फोन करने वाले ने उन्हें लोन का लेटर भेज दिया। लोन लेटर पर उनका नाम तो था, लेकिन पता, फोन नंबर और ईमेल आईडी की उनकी नहीं थी। आयुष ने जब इनकम टैक्स की वार्षिक रिपोर्ट निकाली तो पाया कि उनके नाम और पैन नंबर से तीन-तीन बैकों में अलग-अलग सेविंग खाते खुले हुए हैं। इसमें एक खाता गुवाहाटी असम तो दिल्ली में है। काठगोदाम थानाध्यक्ष विमल मिश्रा ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।