Israel Hamas War: गाजा के रफा शहर में घुसे इजरायली टैंक, हमास के आतंकी ठिकानों पर कर रहे लक्षित हमले

Israel Hamas War: गाजा के रफा शहर में घुसे इजरायली टैंक, हमास के आतंकी ठिकानों पर कर रहे लक्षित हमले

गाजा। इजरायली सेना ने मंगलवार को गाजा पट्टी के दक्षिणी क्षेत्र राफा सीमा पर हमला किया। फिलिस्तीनी और इजरायली सूत्रों ने यह जानकारी दी। फिलिस्तीनी सूत्रों ने शिन्हुआ को बताया कि इजरायली टैंकों ने राफा सीमा पर हमला किया और इस क्षेत्र को अपने नियंत्रण में ले लिया है और फिलिस्तीनियों को सीमा पार जाने से रोका जा रहा है।

 गाजा में जनरल अथॉरिटी फॉर क्रॉसिंग एंड बॉर्डर्स ने एक संक्षिप्त बयान में कहा,  राफा सीमा पार और केरेम शालोम दोनों में लोगों और मानवीय सहायता की आवाजाही बंद हो गयी है। इजरायली सेना ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें एक टैंक सीमा के क्षेत्र पर हमला कर रहा है।इस बीच, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा की गयी अन्य तस्वीरों में राफा सीमा के प्रवेश द्वार पर एक इजरायली झंडा लहरा रहे हैं। दरअसल हमास ने सात महीने से चल रहे युद्ध को खत्म करने के उद्देश्य से मिस्त्र और कतर की मध्यस्थता में पेश किए गए सीजफायर प्रस्ताव को मंजूर कर लिया था। 

मंगलवार सुबह इजरायली रक्षा बलों ने एलान किया कि वह  पूर्वी रफा में हमास के आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमले कर रहे हैं। नाम ने छापने की शर्त पर बताया, मिस्र ने राफा क्रॉसिंग के फिलिस्तीनी हिस्से के आसपास इजरायली घुसपैठ के बारे में पूछताछ की है और इजरायल ने जवाब दिया कि ऑपरेशन मंगलवार सुबह खत्म हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इजरायल क्रॉसिंग पर सेंध नहीं लगायेगा और न ही उस पर नियंत्रण करेगा। 

ये भी पढ़ें : 'भारत की जांच के नतीजों का इंतजार', सिख अलगाववादी नेता पन्नू की हत्या की कथित साजिश मामले में बोला अमेरिका