Hamirpur: शादी में खाना खाने के बाद 16 लोगों की बिगड़ी हालत...अचानक होने लगी उल्टी, CHC में इलाज के लिए भर्ती

हमीरपुर में खाना खाने के बाद 16 लोगों की हालत बिगड़ गई

Hamirpur: शादी में खाना खाने के बाद 16 लोगों की बिगड़ी हालत...अचानक होने लगी उल्टी, CHC में इलाज के लिए भर्ती

हमीरपुर, राठ, अमृत विचार। राठ कस्बे के मलौंहा रोड पर स्थित एक विवाह घर में शादी समारोह के दौरान खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग से 16 लोगों की हालत बिगड़ गई। लोगों की हालत बिगड़ते देख आनन-फानन में सभी को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। 

राठ कस्बे के मलौंहा रोड़ स्थित एक विवाह घर में सोमवार को शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान वहां बने खाने को लोग खा रहे थे। खाना खाने के बाद कुछ लोगों की अचानक हालत बिगड़ने लगी। लोगों को उल्टी करते देख आनन फानन इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया। 

फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए बाराखम्बा मोहल्ला निवासी निखिल पुत्र देवसिंह, भूनेंद्र (30) पुत्र अमरचंद निवासी महोबा, हरिश्चंद्र (42) पुत्र फूलसिंह निवासी नौहाई, हिमांचल पुत्र अमर सिंह निवासी जराखर, बरगांव निवासी चिंटू पुत्र रामधनी अचल (18) पुत्र देवसिंह, हिमांचल पुत्र अमर सिंह जराखर, प्रिंस पुत्र मानसिंह, स्वामीप्रसाद पुत्र गोपाल, दीपेंद्र पुत्र वीरपाल, श्यामजी पुत्र लाल सिंह, सुनील पुत्र साधुराम, राजेश पुत्र काशीप्रसाद, रज्जू महाराज पुत्र देवकी, संगीता पत्नी अनूप निवासी सिमरिया, मनोज पुत्र रामगोपाल निवासी नौहाई, दर्शनसिंह पुत्र रामप्रकाश निवासी कुम्हरिया के अलावा रामजी निवासी बरगवां को तत्काल इलाज हेतु राठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। 

मौके पर मौजूद सीएचसी के अधीक्षक डा. अखिलेश कुमार ने बताया कि फूड प्वाइजिंग का शिकार हुए लोगों का इलाज किया जा रहा है। अधीक्षक ने लोगों से कहा कि इस भीषण गर्मी में बासी खाना खाने की वजह से अथवा दूषित पानी पीने के अत्यधिक गर्मी भी फूड प्वाइंजिंग हो सकता है। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए गर्मी के मौसम में ताजा भोजन करें और साफ पानी पिएं तथा मौसमी फल और तरल पदार्थ का सेवन अधिक मात्रा में करें।

ये भी पढ़ें- ICSE ISC Result 2024: कानपुर में 10वीं में ओजस्वित, अनुष्का व आयुषी ने हासिल किए 99.4 फीसदी अंक, 12वीं में प्रतिष्ठा सचान ने शहर में किया टॉप

ताजा समाचार

Fatehpur News: ड्यूटी में आए होमगार्ड की अचानक बिगड़ी तबियत...डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, मृतक हरदोई का रहने वाला
जौनपुर: चोरों ने बैंक का ताला तोड़कर कंप्यूटर और प्रिंटर उड़ाया, एक घंटे तक बैंक को खंगाला
देहरादून: उत्तराखंड में यात्राओं के संचालन के लिए प्राधिकरण बनाने पर करें विचार: सीएम 
अमेठी में 17 लाख 93 हजार मतदाता करेंगे 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, मतदान कल
Kanpur Crime: मोटे मुनाफे का दिया लालच...तेल कारोबारी से 73 लाख रुपये ठगे, साइबर सेल में दर्ज कराई FIR
बाराबंकी: 20-20 राउंड कारतूस के साथ चुनावी ड्यूटी में मुस्तैद होंगे जवान, इन 10 पोलिंग बूथ को माना गया है असुरक्षित